Fri. Apr 19th, 2024

ऋषिकेश: विधायक व मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने भारी वर्षा के कारण जल मग्न हुए कई क्षेत्रों का दौरा किया । प्रशासन की टीम भी इस दौरान मौजूद रही। इस दौरान ड्रेनेज के स्थायी समाधान को लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए गये, साथ ही एनएच के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए सचिव लोनिवि को कड़े शब्दों में निर्देश दिए।

मंगलवार को मंत्री अग्रवाल हनुमंतपुरम गली नंबर 07,08,09 में पहुंचे, यहां पानी की समस्या के स्थायी समाधान को नमामि गंगे के परियोजना निदेशक एसके वर्मा को निर्देश दिए। साथ ही मुख्य नगर आयुक्त को अतिशीघ्र पानी निकासी के निर्देश दिए।

इसके बाद मंत्री अग्रवाल ने अमित ग्राम गुमानीवाला में जलभराव की स्थिति जानी उन्होंने मौके पर मौजूद रेंजर देवेंद्र सिंह पुंडीर को कड़े शब्दों में जंगल का पानी आबादी क्षेत्र में ना आने के लिए उचित समाधान करने के निर्देश दिए। इस मौके पर उप जिलाधिकारी योगेश मेहरा, तहसीलदार चमन सिंह, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता धीरेंद्र कुमार, सिंचाई के अधिशासी अभियंता दिनेश उनियाल, सहायक अभियंता अनुभव नौटियाल, पार्षद वीरेंद्र रमोला, मानवेंद्र कंडारी, विजेंद्र मोंगा आदि उपस्थित रहे।

मंत्री अग्रवाल ने इसके बाद हाईवे का दौरा किया यहां नालो के कम अधूरे पड़े होने के चलते मार्ग क्षतिग्रस्त होने पर एनएच अधिकारियों को फटकार लगाई। साथ ही सचिव लोनिवि पंकज पांडे को दूरभाष पर कड़े शब्दों में निर्देश भी दिए।

मंत्री अग्रवाल श्यामपुर हॉट वाली गली पहुंचे, यहां शक्ति विहार कॉलोनी गली नंबर 21 में करीब 3 फुट पानी में पैदल चलकर नुकसान का जायजा लिया। यहां गंभीर समस्या को जानते हुए डॉ अग्रवाल ने उप जिलाधिकारी को यहां पानी की निकासी सर्वप्रथम करने के निर्देश दिए। साथ ही ड्रेनेज के स्थाई समाधान के लिए लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए।

इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य संजीव चौहान, मंडल अध्यक्ष महिला मोर्चा सोनी रावत, सबर सिंह, चंदन सिंह बिष्ट, स्वरूप सिंह पुंडीर, दिनेश कुमार, पवन पांडे, मंजू देवी, इला गैरोला, सतपाल रावत आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *