Fri. Apr 19th, 2024

ऋषिकेश: आपदा किसी को भी कह कर नहीं आती यह एक कटु सत्य है लेकिन इस आपदा पर अगर सरकार अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए मलहम लगती है तो ये एक अच्छी बात है और इसे हर प्रतिनिधि को कर्तव्य समझकर निभाना भी चाहिए , ऋषिकेश की जानलेवा बारिश ने दो परिवारों के सदस्यों को असमय ही उनसे दूर कर दिया ऐसे में मंत्री एवम क्षेत्र के विधायक ने अपना फर्ज निभाते हुए दोनों परिवारों को आर्थिक सहायता के चेक वितरित किए,अब खबर विस्तार से…

क्षेत्रीय विधायक व मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने बीते माह अगस्त में आई भारी बारिश की चपेट में आकर बहे मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता के चैक सौंपे।

कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल ने बताया कि बीते माह 13 अगस्त को आई भारी बारिश के चलते माया मार्किट गुमानीवाला निवासी दीपक पंवार अपनी स्कूटी से काम कर घर लौट रहा था। तभी दुधुपानी शिव मंदिर के पास गड्ढे में स्कूटी जा गिरी और दीपक पानी के बहाव में आकर बह गया जिससे उसकी मौत हो गई।

इसी तरह 13 अगस्त की रात्रि गुमानीवाला वार्ड 14 निवासी रोहित अपनी नानी (मायाकुंड) के घर से अपने घर लौट रहा था, तभी दुधुपानी शिव मंदिर के समीप पानी के तेज बहाव की चपेट में आकर उसकी मृत्यु हो गयी।

मृतक दीपक पंवार और रोहित के परिजनों को चार-चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता के चैक सौंपे। उन्होंने कहा कि आपदा को टाला नहीं जा सकता, मगर सरकार इस दुःख की घड़ी में आपके साथ है।

इस मौके पर मृतक दीपक की माता विमला देवी, पिता गोपाल पंवार, मृतक रोहित की माता रीता देवी, पिता बादल ठाकुर, तहसीलदार चमन, समाजसेवी मानवेन्द्र कंडारी, प्रधान दीपिका व्यास, रुकमा व्यास, पार्षद वीरेंद्र रमोला, शिव कुमार गौतम, सन्दीप कुड़ियाल, धर्मेंद्र, दीपक मेहर, गोविंद मेहर सहित अन्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *