Fri. Apr 12th, 2024

हरिद्वार। रिटर्निंग ऑफिसर संसदीय क्षेत्र हरिद्वार धीराज सिंह गर्ब्याल बताया कि 05-हरिद्वार संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में लोक सभा के सदस्य का निर्वाचन होना है। उन्होंने बताया कि नामनिर्देशन पत्र रिटर्निग आफिसर को या श्री जितेन्द्र कुमार, उप जिलाधिकारी, भगवानपुर, सहायक रिटर्निंग ऑफिसर को अभ्यर्थी या (उसके किसी प्रस्थापक द्वारा) 27 मार्च, 2024 (बुधवार) तक किसी भी कार्य दिवस (सार्वजनिक अवकाश से भिन्न दिवस) को 11:00 बजे पूर्वान्ह से 03:00 बजे अपरान्ह के बीच, न्यायालय जिला मजिस्ट्रेट, कक्ष संख्या-356 कलक्ट्रेट परिसर, रोशनाबाद, हरिद्वार में परिदत्त किये जा सकेंगे। नामनिर्देशन-पत्र के प्रारूप पूर्वोक्त स्थान और समय पर अभिप्राप्त किये जा सकेंगे। नामनिर्देशन-पत्र संवीक्षा के लिये न्यायालय जिला मजिस्ट्रेट, कक्ष संख्या-356 कलक्ट्रेट परिसर, रोशनाबाद, हरिद्वार में 28 मार्च, 2024 (बृहस्पतिवार) को पूर्वान्ह 11:00 बजे से लिये जायेंगे। अभ्यर्थिता वापस लेने की सूचना या तो अभ्यर्थी द्वारा या उसके किसी प्रस्थापक द्वारा या उसके निर्वाचन अभिकर्ता द्वारा जो अभ्यर्थी द्वारा उसे परिदत्त करने के लिये लिखित में प्राधिकृत किया गया हो ऊपर पैरा (2) में विनिर्दिष्ट आफिसरों में से किसी को उसके कार्यालय में 30 मार्च, 2024 (शनिवार) को 03:00 बजे अपरान्ह के पूर्व परिदत्त की जा सकेगी। निर्वाचन लड़े जाने की दशा में दिनांक 19 अप्रैल, 2024 (शुक्रवार) को 07:00 बजे प्रातः से 05:00 बजे सांय के बीच मतदान होगा।

कलेक्ट्रेट रोशनाबाद में रिटर्निंग ऑफिसर कार्यालय से पीपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया (डेमोक्रेटिक) के ललित ने दो, बीजेपी से (त्रिवेंद्र सिंह रावत के प्रतिनिधि) विमल कुमार ने 4 सेट,हिन्द राष्ट्रीय अवामी हुकम के मुर्सलीन कुरेशी ने एक, भारतीय राष्ट्रीय एकता दल से सुरेश पाल ने दो, निर्दलियों में अंतरिक्ष सैनी के प्रतिनिधि ने एक, यशमोद सिंह ने एक, रोहित कश्यप ने तीन, सुमित कश्यप ने तीन, उमेश कुमार ने तीन, एस कुमार ने तीन, सुनील ने एक, आशीष ध्यानी ने एक फार्म लिया।

The post हरिद्वार संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ, पहले दिन लिए गए 25 नामांकन पत्र first appeared on viratuttarakhand.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *