Fri. Apr 19th, 2024

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में दो नाबालिग समेत चार लोगों की गिरफ्तारी के साथ फतेहपुर थाना पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध विस्फोटक पदार्थ को जब्त किया है। जब्त विस्फोटक की कीमत 8 लाख बताई गई है। आरोपी की पहचान अफनान (22), सुहैल (18), अरशद (17) और शहजाद (16) के रूप में हुई है।

पुलिस उपाधीक्षक रूचि गुप्ता ने सोमवार को बताया कि विस्फोटक पदार्थ की खरीद-फरोख्त करने की सूचना मिली और चमारीखेड़ा चौकी के पास चेकिंग अभियान चलाया गया। इसी दौरान पुलिस टीम ने बिहारीगढ़ की ओर आ रहे महिंद्रा पिकअप वाहन को रूकने का इशारा किया तो चालक ने गाड़ी भगाने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने घेराबंदी करके दो नाबालिग समेत चार लोगों को पकड़ लिया।

उन्होंने कहा कि जांच करने पर 55,800 पटाखे, एक ड्रम सील्लीमेट केमिकल 13.500 किग्रा पिसा हुआ कोयला और अन्य सामग्री जब्त किया गया है। इनकी अनुमानित कीमत लगभग 8 लाख रुपये आंकी गई है। चालक से बरामद पटाखों के संबंधित लाइसेंस मांगा गया तो वह वैध दस्तावेज नहीं दिखा पाया। पुलिस पूछताछ में उसने खुलासा किया कि वह सहारनपुर के कुरडीखेड़ा गांव से अवैध रूप से निर्मित पटाखे अपने सहयोगियों के साथ मिलकर दिल्ली के शाहदरा इलाके में सप्लाई के लिए लेकर जा रहा था।




The post यूपी के सहारनपुर में भारी मात्रा में विस्फोटक पकड़ा गया first appeared on viratuttarakhand.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *