Wed. May 29th, 2024

हरिद्वार।  मुख्य विकास अधिकारी एवम नोडल अधिकारी स्वीप प्रतीक जैन ने प्रेस क्लब भवन पहुंचकर पत्रकार बंधुओं को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई। सीडीओ ने शपथ दिलाई कि लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाये रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।”

इस दौरान सीडीओ ने कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया में लोकतंत्र की महत्वपूर्ण भूमिका है। एक ओर जहां मीडिया निर्वाचन प्रक्रिया को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शिता से संपन्न कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है, वहीं दूसरी ओर त्वरित गति से सूचनाओं के आदान प्रदान में सेतू का कार्य करती है।

उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा कि सभी पत्रकार बंधु स्वयं अपने–अपने मताधिकार का उपयोग अवश्य करें और दूसरों को भी प्रेरित करें।

उन्होंने बताया कि मतदान दिवस पर मतदान करते समय सावधानी बरती जाए कि किसी भी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट को मतदान केन्द्र के अन्दर नहीं ले जाएं, ईवीएम मशीन में एक से अधिक बटन दबाने का प्रयास न करें, वोट अमान्य हो सकता है। किसी को भी यह न बताएं किसे वोट दिया है। वोट अनमोल है, किसी प्रकार के प्रलोभन में न आये। सुनिश्चित करें कि वोट डालते समय आपके मतदान की गोपनीयता भंग न हो।

कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रेस क्लब के अध्यक्ष अमित शर्मा द्वारा, संचालन महासचिव डॉ.प्रदीप जोशी द्वारा तथा कोषाध्यक्ष राहुल वर्मा द्वारा अभिनंदन एवम स्वागत सम्बोधन किया गया।

इस दौरान बड़ी संख्या में पत्रकार बंधु उपस्थित थे।




The post नोडल अधिकारी ने प्रेस क्लब में पत्रकार बंधुओं को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई first appeared on viratuttarakhand.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *