Fri. Apr 19th, 2024

हरिद्वार। मुख्य विकास अधिकारी एवम नोडल अधिकारी स्वीप ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि लोकतंत्र में मतदान जितना अधिक होगा, लोकतंत्र उतना ही सशक्त होगा। उन्होंने कहा कि जनपद में प्रथम चरण में मतदाताओं को निर्वाचक नामावलियों में नाम दर्ज कराने के लिए अभियान चलाकर प्रेरित किया गया था, क्योंकि निर्वाचक नामावलियां जितनी अधिक अद्यतन होंगी, परिणाम भी उतना ही अधिक अच्छा होगा।
उन्होंने कहा कि जनपद में अधिक से अधिक मतदान हेतु मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।
उन्होंने विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि जनपद में मतदान के प्रति जागरूकता तथा मतदान प्रतिभागिता में बढ़ोतरी के लिए स्वीप प्रकोष्ठ (SVEEP Cell) का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि जनपद में 122 मतदाता जागरूकता फोरम बनाए गए हैं, 90 फ्यूचर मतदाता साक्षरता क्लब, नए वोटर्स के लिए 45 मतदाता साक्षरता क्लब का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि अब तक जनपद में युवाओं के बीच पहुंचकर 1148 चुनावी पाठशालाओं का आयोजन किया जा चुका है। विभिन्न क्षेत्रों में अच्छा कार्य करने वाले 56 व्यक्तियों एवम विद्यार्थियों को कैम्पस एंबेसडर बनाया गया है।
उन्होंने बताया कि विभिन्न माध्यमों से मतदाताओं को लोकतंत्र में मत का महत्व समझाने, जनपद में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि 19 अप्रैल को सभी मतदाता निर्धारित मतदान केंद्रों पर पहुंचकर अवश्य अपने मत का उपयोग करें।

The post लोकतंत्र में मतदान जितना अधिक होगा, लोकतंत्र उतना ही सशक्त होगा : नोडल अधिकारी स्वीप first appeared on viratuttarakhand.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *