Home » बड़ी खबर: उत्तराखंड में फिर एक कोरोना पॉजिटिव, 55 हुआ आंकड़ा

बड़ी खबर: उत्तराखंड में फिर एक कोरोना पॉजिटिव, 55 हुआ आंकड़ा

by admin

देहरादून: उत्तराखंड में आज फिर एक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। हल्द्वानी लैब में यह रिपोर्ट आई है। अब तक प्रदेश में कुल 55 कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। आज उधमसिंह नगर के बाजपुर में रहने वाले 55 वर्षीय बुजुर्ग में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, जो कुछ दिन पहले ही पंजाब से लौटे थे। उधमसिंह नगर में पूरे 26 दिनों बाद किसी मरीज में कोरोना की पुष्टि हुई है। वहीं देहरादून में दो और कोरोना संक्रमित ठीक हुए हैं। इसके बाद अब तक प्रदेश में कुल 36 मरीज ठीक हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड में आज फिर दो कोरोना संक्रमित ठीक, जानिए लॉक डाउन हटने से किन जिलों में लाभ नहीं

प्रदेश में अब तक कुल 55 कोरोना वायरस संक्रमित के मामले सामने आए। जिनमे से 36 ठीक होने के बाद अब 19 सक्रिय मरीज हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है। कोरोना हॉटस्पॉट जोन की बात करें तो देहरादून में 7, हरिद्वार में 3 और नैनीताल जिले में 1 हॉटस्पॉट जोन घोषित है।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन के बीच उत्तराखंड कैबिनेट बैठक, जानिए महत्वपूर्ण फैसले

उत्तराखंड में अब कुल सक्रिय 19 मरीजों में से देहरादून में 14, हरिद्वार में 2, नैनीताल में 2 और उधमसिंह नगर में 1 संक्रमित हैं। जबकि पौड़ी जिले में पिछले 35 दिनों से, अल्मोड़ा में 24 दिनों से हरिद्वार में 11 दिनों से, नैनीताल में 5 दिनों से और देहरादून में 1 दिन से कोई कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया। इसके आलावा चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, चम्पावत और बागेश्वर में कोई भी कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया।

ये भी पढ़ें: घर पहुंच सकेंगे सभी फंसे लोग, केन्द्र सरकार ने जारी की गाइडलाइन्स

अब यदि 3 मई को लॉक डाउन हटाया भी जाता है तो प्रदेश के 4 जिलों देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर के लोगों को इसका लाभ नहीं मिल पायेगा, क्योंकि केंद्र सरकार के नियमानुसार, किसी भी जिले को ग्रीन जोन की श्रेणी में रखने के लिए लगातार 28 दिनों तक कोई भी कोरोना का मामला नहीं आना चाहिए। उधमसिंह नगर में आज पूरे 26 दिनों बाद किसी मरीज में कोरोना की पुष्टि हुई है, ऐसे में ग्रीन जोन की श्रेणी में आने के लिए 2 दिन शेष थे कि, आज आए कोरोना पॉजिटिव से यह उम्मीद फिलहाल ख़त्म हो गई है।

related posts

Leave a Comment

Share