Home » आज जनता के लिए राहत भरी खबर, अब केंद्र सरकार ने खाने के तेल में किए दाम कम, जानिए किस तेल में कितना कम हुआ।

आज जनता के लिए राहत भरी खबर, अब केंद्र सरकार ने खाने के तेल में किए दाम कम, जानिए किस तेल में कितना कम हुआ।

by admin

आज जनता के लिए राहत भरी खबर, अब केंद्र सरकार ने खाने के तेल में किए दाम कम, जानिए किस तेल में कितना कम हुआ…..

दिल्ली: महंगाई की मार झेल रही जनता को सरकार ने पेट्रोल-डीजल के बाद खाने के तेल दाम घटाकर थोड़ी राहत और प्रदान की है। दरअसल, गुरुवार को ब्रांडेड खाद्य तेल निर्माता कंपनियों ने पाम ऑयल, सूरजमुखी और सोयाबीन तेल की कीमतों में 15 रुपये प्रति लीटर तक की कमी की है।यह कमी अंतरराष्ट्रीय कीमतों में आई गिरावट के बाद हुई है। इससे कस्टमर को अब थोड़ी राहत मिलेगी।

डिस्ट्रीब्यूटर करेंगे स्टॉक, बढ़ेगी मांग:-इंडियन वेजिटेबल ऑयल प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुधाकर राव देसाई ने कहा, “कीमतों में गिरावट का असर अर्थव्यवस्था और लोकप्रिय ब्रांडों पर तुरंत महसूस किया जाएगा, जबकि प्रीमियम ब्रांडों को कीमतों में गिरावट का असर उपभोक्ताओं पर पड़ने में कुछ समय लगेगा।”

कीमतों में गिरावट ने डिस्ट्रीब्यूटर को स्टॉक करने के लिए प्रेरित किया है क्योंकि मांग बढ़ने की उम्मीद है। खाद्य तेल की कीमतों में गिरावट का असर खाद्य मुद्रास्फीति पर भी पड़ेगा, जिसका एक बड़ा हिस्सा खाद्य तेलों से आता है।

कौन-कौन सा तेल कितना सस्ता हुआ:-आपको बता दें कि मई में खाद्य तेल और वसा श्रेणी में 13.26% मुद्रास्फीति देखी गई, जिसका मुख्य कारण पिछले एक वर्ष में खाद्य तेल की घरेलू कीमतों में हुई वृद्धि है। पाम तेल की कीमतों में 7-8 रुपये प्रति लीटर की गिरावट आई है, जबकि सूरजमुखी के तेल की कीमतों में 10-15 रुपये प्रति लीटर की कमी की गई है। देसाई ने कहा कि सोयाबीन तेल की कीमतों में 5 रुपये प्रति लीटर की गिरावट आई है।

related posts

Leave a Comment

Share