Home » आज दिल्ली में उत्तराखंड के सीएम धामी दें रहे हरीश धामी को बार बार धन्यवाद, जानिए क्या बोले सीएम।

आज दिल्ली में उत्तराखंड के सीएम धामी दें रहे हरीश धामी को बार बार धन्यवाद, जानिए क्या बोले सीएम।

by admin

आज दिल्ली में उत्तराखंड के सीएम धामी दें रहे हरीश धामी को बार बार धन्यवाद, जानिए क्या बोले सीएम….

दिल्ली : विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश में समान नागरिक संहिता लागू करने की घोषणा की थी। दूसरी बार सत्ता में आने के बाद पहली कैबिनेट में सरकार ने समान नागरिक संहिता के लिए समिति बनाने का निर्णय लिया था।अब सरकार ने प्रारूप तैयार करने के लिए गृह विभाग को नोडल विभाग नामित किया है।

गृह विभाग बनाएगा प्रारूप, पढ़िए हरीश धामी के सीट छोड़ने के बयान पर दिल्ली में मौजूद सीएम ने क्या कहा?मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की प्रदेश में समान नागरिक संहिता (यूनिफॉर्म सिविल कोड) लागू करने की घोषणा को धरातल पर उतारने के लिए गृह विभाग को नोडल विभाग की जिम्मेदारी दी गई है। अब गृह विभाग के माध्यम से समान नागरिक संहिता का प्रारूप तैयार किया जाएगा।

गृह विभाग के माध्यम से समिति का गठन किया जाएगा। इस समिति विधि विशेषज्ञों के साथ अन्य क्षेत्र विशेषज्ञों को शामिल किया जाएगा। जल्द ही गृह विभाग समिति का गठन कर सकती है। दिल्ली में मौजूद सीएम धामी ने कांग्रेस विधायक हरीश धामी के बयान को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

उन्होंने कहा कि मैं हरीश धामी (कांग्रेस विधायक जिन्होंने अपनी विधानसभा सीट छोड़ने के लिए कहा) का आभारी हूं, हमारे अपने लोगों ने भी अपनी विधानसभा सीटों को छोड़ने की पेशकश की है लेकिन अंतिम निर्णय पार्टी आलाकमान द्वारा लिया जाएगा।

related posts