Home » आज 1 मई दिन रविवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल।

आज 1 मई दिन रविवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल।

by admin

आज 1 मई दिन रविवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…

आज का पंचांग : रविवार को सिंह (Leo) राशि वाले लोग ऑफिस की पॉलिटिक्स से दूर रहें. वहीं तुला (Libra) राशि के लोगों पर वर्कलोड ज्यादा रहेगा।

 

 

मेष: मेष राशि के लोगों को प्रोफेशनली काम कर अपना बेस्ट इनपुट देना चाहिए. व्यापार में आपको सतर्क रहना है. किसी पर भी अधिक भरोसा न करें क्योंकि अधिक भरोसा घातक हो सकता है. युवा वर्ग जिससे भी दोस्ती करें, देख-सुन कर ही करें और नशेबाजों की संगत से तो बिल्कुल दूर रहें. परिवार का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा, किसी समारोह में शामिल होने से परिवार का प्रेम और भी बढ़ेगा. बच्चों को ज्यादा आइसक्रीम और कोल्ड ड्रिंक्स से दूर रहना चाहिए, गला खराब होने की आशंका है. यदि गला खराब चल रहा हो तो डॉक्टर के पास जाने में आलस्य न करें।

 

 

 

वृषभ: इस राशि के लोगों का मन यदि नौकरी में नहीं लग रहा है तो भी ये लोग नौकरी करते रहें, जब तक नई नौकरी न मिल जाए. आपका व्यापार आपकी वाणी पर निर्भर है, ग्राहकों से प्रेम से बात करेंगे तो वे हमेशा के लिए जुड़े रहेंगे. प्रेम प्रसंग के मामलों में युवाओं के लिए दिन सकरात्मक रहेगा अर्थात ये स्थितियां परवान चढ़ेंगी. आप अपनी समृद्धि चाहते हैं तो परिवार में अपने बड़ों की सेवा करें क्योंकि यहां से आपकी समृद्धि के द्वार खुलेंगे. सेहत के मामले में सावधानी जरूरी है, खांसी-जुखाम से बचाव रखना चाहिए. इंफेक्शन भी हो सकता है. दोस्तों के साथ समय बिताने की स्थितियां बनेंगी. पुराने मित्रों से मिलने पर आपका मन प्रसन्न होगा।

 

 

 

मिथुन: मिथुन राशि के लोगों को अपने बॉस के साथ बहुत सम्मान से पेश आना है, बॉस से विवाद करने से दिक्कत हो सकती है. खाने-पीने के कारोबारियों को लाभ होने वाला है. मादक पदार्थ का काम करने वालों को नुकसान हो सकता है. युवाओं को प्रतियोगिताओं के लिए कठिन मेहनत करनी होगी, तभी उन्हें मनचाहा फल मिल सकेगा. परिवार में वृद्धावस्था से गुजर रहे लोगों की तबीयत नरम हो सकती है, उनकी सेवा से आपको चूकना नहीं चाहिए. डायरिया हो सकता है इसलिए बच कर रहें और खान-पान का विशेष ध्यान रखें. शुद्ध और ताजा भोजन ही करें. आपको किसी वैवाहिक समारोह में जाना हो तो समय लेकर जाएं, अधिक समय देना पड़ेगा।

 

 

 

 

कर्क: कर्क राशि वाले लोगों के कई सहयोगी ईर्ष्या कर सकते हैं. आप किसी की बुराई न करें क्योंकि बातें छिपती नहीं हैं. कारोबारी पार्टनर से किसी बात पर विवाद हो सकता है. आपसी संबंधों में पारदर्शिता बहुत जरूरी है. युवाओं को अनावश्यक रूप से अधिक नहीं घूमना चाहिए, चोट-चपेट लग सकती है. संभल कर चलें. परिवार में माता पक्ष की ओर से कुछ तनाव हो सकता है, संकट हो तो आपको उनकी मदद करनी चाहिए. सेहत के मामले में बिना डॉक्टर की सलाह के दवा न लें अन्यथा कोई समस्या पैदा हो सकती है. सामाजिक दृष्टि से पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित करा सकते हैं या ऐसे कार्यक्रम में शामिल हुआ जा सकता है।

 

 

 

 

 

सिंह: ऑफिस की पॉलिटिक्स से दूर ही रहें तो बेहतर होगा. अपने काम पर ध्यान रखें और कोई गलती न करें. कारोबार में अनावश्यक माल डंप न करें, बिक्री का आइडिया लेने के बाद ही स्टॉक करना फायदेमंद होगा. युवाओं को उच्च शिक्षा के अवसर मिलेंगे. प्रेमी प्रेमिका के लिए भी लाभ की स्थिति दिख रही है. परिवार में मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और उनकी सेवा करें, कुछ समय उनके पास भी बैठें. गले और पीठ में दर्द हो सकता है, अपना पॉस्चर ठीक रखें और डॉक्टर की सलाह भी लें ताकि बड़ी परेशानी न हो. दूसरों के विवाद से दूर रहना चाहिए अन्यथा आप बिना बात के किसी मामले में फंस जाएंगे।

 

 

 

 

 

कन्या: कन्या राशि वाले लोगों को काम अधिक करना पड़ रहा है और सैलरी कम है तो परेशान न हों, नए अवसर मिलेंगे. कारोबारी धन को लेकर सजग रहें, उनकी नाक के नीचे से चोरी हो सकती है इसलिए सब पर महीन निगाह रखें. युवाओं पर उच्चाधिकारियों का दबाव रहेगा, उन्हें अपेक्षाकृत अधिक काम समाप्त करने होंगे. परिवार में रिश्तों के महत्व को समझना होगा, जो जिस महत्व का है उसे उतनी ही तवज्जो दें. सेहत के मामले में तली भुनी चीजों से दूर रहें और हल्का भोजन करें वर्ना पेट संबंधी दिक्कत हो सकती है. किसी से भी किसी तरह का वाद-विवाद न करें, आपके नकारात्मक ग्रह झगड़ा कराने वाले हैं, होशियार रहें।

 

 

 

 

तुला: इस राशि के लोगों पर वर्कलोड अधिक रहेगा. संभव है जहां पर वे काम करते हैं वहां उन्हें दूसरों का काम भी करना पड़े. व्यापार में आपको विस्तार करने की प्लानिंग करनी चाहिए. अन्य शहरों में भी विस्तार हो सकता है, प्रयास करें. युवा वर्ग किसी बात को लेकर मानसिक रूप से तनाव में रहेगा, उन्हें तनाव लेने के बजाय सामान्य रहना चाहिए. घर में कोई बदलाव करना चाहते हैं तो अच्छा है. लेकिन सबसे पहले अपने बड़ों की राय अवश्य लें. किसी बीमारी के इलाज के लिए डॉक्टर ने दवाइयां लिखी हैं तो आपको लेनी भी हैं, इसे भूलने की जरूरत नहीं. नियमित व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करें, सेहत ठीक रखने के लिए यह काम जरूरी है।

 

 

 

 

 

 

वृश्चिक: वृश्चिक राशि के लोग छोटी-छोटी बातों को तूल न दें. ऑफिस में बेवजह की बातों से दूर ही रहें. दवा का काम करने वाले कारोबारियों के लिए दिन शुभ है लेकिन अन्य कारोबारियों को सजग रहना चाहिए. दूसरों के पास बैठकर गपशप में समय गुजारने से अच्छा है कि आप खुद को समय दें और अपने बारे में सोचें. परिवार में आपको अपने पिता के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा. पिता से सलाह लेते रहें. सेहत को ठीक रखने के लिए जंक फूड और नॉनवेज न खाएं. वैसे भी इन चीजों से कोई लाभ नहीं होता. सामाजिक क्षेत्र में संवाद और सहयोग आपके रिश्तों को और भी मजबूत करेगा, इसको बनाए रखिए।

 

 

 

 

 

धनु: नौकरी पर संकट है तो काम मेहनत से करने के साथ ही अपने व्यवहार की कमियों को भी दूर करें. नए पार्टनर को जोड़ने की बात चलेगी, जोड़ने से पहले इस मामले में गंभीरता से हर पहलू पर सोच लें. युवाओं को अपनी पढ़ाई पर निरंतर ध्यान देने की जरूरत है, याद किए गए अभ्यासों को भूल सकते हैं. परिवार में आपको दूसरों की मदद करनी चाहिए. यदि किसी को मदद की आवश्यकता है तो इंतजार क्यों कर रहे हैं. सेहत के मामले में आप इंफेक्शन का शिकार हो सकते हैं इसलिए पहले से ही सचेत रहना चाहिए. मेल और पत्राचार आदि पर नजर बनाए रखें, ध्यान रखें कि महत्वपूर्ण मेल नजर से निकलने ना पाए।

 

 

 

 

 

मकर: मकर राशि के लोगों की यदि कोई महत्वपूर्ण मीटिंग हो तो तैयारी पूरी करें. संस्थान के प्रति ईमानदारी जरूरी है. कारोबारी क्रोध से दूर रहें क्योंकि व्यापार में नफा नुकसान तो चलता रहता है. युवाओं के पास खर्चों की लंबी लिस्ट है जो आपको आर्थिक नुकसान पहुंचाने वाली है, सोच समझ कर खर्च करें. मां के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है, ध्यान रखें. किसी भी तरह के मादक पदार्थ का सेवन करने वालों को अलर्ट हो जाना चाहिए, इससे दिक्कत हो सकती है. अपने सभी सामाजिक मित्रों से नहीं मिल सकते हैं तो कोई बात नहीं, फोन पर तो संपर्क बना ही सकते हैं।

 

 

 

 

 

कुंभ: कुंभ राशि वाले लोगों ने नई नौकरी ज्वॉइन की है तो समय का विशेष ध्यान रखें क्योंकि समय बहुमूल्य है. कारोबारी अपने पार्टनर के साथ संबंध मधुर रखें, विवाद होने की आशंका है जिससे बचना चाहिए. दोस्तों से बात करने से युवाओं का मन प्रसन्नचित्त रहेगा तो देरी किस बात की है,