Home » आज 5 जून दिन रविवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिये अपना राशिफल।

आज 5 जून दिन रविवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिये अपना राशिफल।

by admin

आज 5 जून दिन रविवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिये अपना राशिफल….

आज का पंचांग: पंचांग के अनुसार आज 5 जून 2022 रविवार को ज्येष्ठ मास की शुक्ल पक्ष की पंचमी की तिथि है. आज चंद्रमा कर्क राशि में गोचर कर रहा है. आज पुष्य नक्षत्र है. जिसे नक्षत्रों का सम्राट भी कहा जाता है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष: आज के दिन ग्रहों की स्थिति ज्ञान को बढ़ाना चाहती है, ऐसे में कुछ सीखने का मौका मिले तो मन लगाकर सीखना चाहिए. आजीविका के क्षेत्र में महिला बॉस से तालमेल बनाकर चलें, सहकर्मियों से भी वाद-विवाद बड़ी मुश्किलों में डाल सकता है. प्रापर्टी डीलर का कारोबार करने वाले यदि नये प्रोजेक्ट पर निवेश करने के लिए विचार बना रहे हैं तो इस समय यह लाभकारी सिद्ध होगा. सेहत को लेकर स्किन से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहें, कोई भी प्रोक्डेट का यूज करने से पहले उसकी एक्सपायरी अवश्य चेक कर लें. परिवार में बहन व बहन तुल्य से लाभ मिलने की संभावना है।

 

 

वृष: आज के दिन अनावश्यक भय व भटकावों में नहीं फंसना चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर कार्य को कैसे पूरा किया जाए इसकी चिंता छोड़कर लक्ष्यों पर फोकस बनाए. ऑफिस में सहयोगियों की कमियों का मजाक नहीं उड़ाना है, यदि आप उच्च पद पर हैं तो उन्हें अपडेट करें. बिजनेस से जुड़े लोग सतर्क रहें, और बिना पढ़े कहीं भी हस्ताक्षर न करें. प्लास्टिक के व्यापार में लाभ की संभावना है. वृष राशि वाले आज वाहन दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहें, दोपहिया वाहन चलाने वाले हेलमेट अवश्य पहने. बड़े भाई यदि नकारात्मक संगति के गिरफ्त में हैं, तो उनसे बातचीत कर समझाए आपसे अच्छा तालमेल होने से वह मान सकते हैं।

 

 

 

 

मिथुन: आज के दिन नकारात्मक ग्रहों की स्थिति आपको निराश कर सकती है. कोई भी कंफ्यूजन हो तो आज महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचना चाहिए. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को अधिक भागदौड़ करनी होगी. व्यापारी वर्ग वर्तमान स्थिति को देखते हुए नये स्टॉक रखें, इससे आपको आर्थिक लाभ अवश्य होगा. युवा वर्ग उन्नति और लाभ प्राप्त कर सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से यदि इलाज के चलते डॉक्टर के द्वारा कोई परहेज बताया गया हो तो मरीजों को इसमें कोई भी लापरवाही नहीं करनी चाहिए. परिवार में किसी बात पर एक सहमति कार्य को बना देगी.अनावश्यक घूमना से बचे और घर पर ही समय व्यतीत करें।

 

 

 

कर्क: आज के दिन आर्थिक लाभ के चलते शेयर मार्केट में पैसा लगाने से बचना होगा, तो वहीं दूसरी ओर बड़े ब्याज दर पर भी किसी से उधार न लें. ऑफिस में कर्मचारियों से अच्छा व्यवहार बनाए रखने की सलाह है, साथ ही अधीनस्थों के कार्य पर पैनी निगाह रखनी होगी. व्यापारियों का रुका हुआ धन आज वापस मिलने की संभावना है. अचानक स्वास्थ्य में गिरावट होने की आशंका बनी हुई है. घर से बाहर निकलते समय सिर को ढक कर ही निकलना चाहिए. पैतृक संपत्ति को लेकर कानूनी कार्यवाही में फंस सकते हैं, ऐसे में कोशिश करें की सभी विवादों का घर पर ही निपटारा हो जाएं।

 

 

 

 

सिंह: आज के दिन वरिष्ठों और गुरु का मार्गदर्शन प्राप्त होगा. खुद को सकारात्मक महसूस करेंगे. पेंडिंग कार्यों को पहले प्राथमिकता देनी होगी, दिन की शुरुआत इसे खत्म करने से शुरु कर सकते हैं. व्यापार में पिछले दिनों की गई प्लानिंग से सफलता मिलेगी. इलेक्ट्रॉनिक के कारोबार में मुनाफा अधिक प्राप्त हो सकता है. विद्यार्थियों को मन मुताबिक रिजल्ट मिलने में संदेह रहेगा, तो वहीं दूसरी ओर चिंता के कारण कुछ उत्साह में कमी महसूस हो सकती है. युवा वर्ग क्रोध में आकर किसी को उत्तर न दें. हल्का व सुपाच्य भोजन को वरीयता देना चाहिए. यदि किसी का जन्मदिन या अन्य कोई विशेष दिन हो तो उत्सव से मनाए।

 

 

 

 

कन्या: आज के दिन कन्या राशि वाले हर स्थिति में प्रसन्नता का माहौल बनाए रखें. रुके हुए कार्य पूरे होंगे, बस कुछ देर और धैर्य बनाए रखने की सलाह है. ऑफिशियल काम को लेकर सजग रहें, साथ ही इधर की बात उधर करने वाले सहकर्मियों से भी दूरी बनाकर रखनी होगी. स्टेशनरी से संबंधित व्यापार करने वाले लाभ की ओर जा सकते हैं. इस राशि के जिन लोगों को सांसों से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ता है, वह इससे संबंधित दवाई खाना व व्यायाम करना न भूलें. कन्या यदि विवाह योग्य हैं, तो उसके विवाह की बात चल सकती है. परिवार का वातावरण प्रफुल्लित रहेगा।

 

 

 

 

तुला: आज के दिन धार्मिक यात्रा की प्लानिंग बनेगी, कहीं दूर यात्रा के लिए जा सकते हैं. आपको प्रयास करते रहना होगा, तभी काम आसानी से बनते नजर आएंगे, तो वहीं दूसरी ओर किसी पर अत्यधिक भरोसा भी करने से बचना चाहिए. व्यापारी वर्ग कर्मचारियों से गर्मागर्मी न करें, अन्यथा कर्मचारी आपसे नाराज होकर आपके व्यापार को सेंध लगा सकते हैं. सेहत में अधिक चिकनाई युक्त भोजन के प्रति अलर्ट रहना चाहिए, हृदय रोगी खासकर इस बात का ध्यान रखें. परिवार के साथ मिलकर हंसी मजाक करें. घर से संबंधित ख़र्चों की लिस्ट लम्बी हो सकती है, ऐसे में संभलकर खर्च करें।

 

 

 

 

वृश्चिक: आज के दिन आलस्य कार्य में मन नहीं लगाने देगा ऐसा भी महसूस कर सकते हैं कि स्वास्थ्य कुछ ढीला है. आपस के लोगों के साथ अहम का टकराव नहीं करना चाहिए. नौकरी में स्थितियां लगभग सामान्य ही रहने वाली है. ऑटोमोबाइल से जुड़े व्यापार में लाभ तो होगा ही साथ ही कुछ नए प्रोजेक्ट आपको उन्नति की ओर ले जाएंगे. हेल्थ को देखते हुए आज आपको सलाह है कि अधिक ठंडी चीजों का सेवन करने से बचें, क्योंकि यह स्वास्थ्य में गिरावट का कारण बन सकता है. ग्रहों की नकारात्मकता वाणी में कठोरता लाएगी इसलिए अपनों से वार्तालाप करते समय शब्दों का चयन सोच समझ कर करना होगा।

 

 

 

 

धनु: आज के दिन कुछ ऐसे निवेश करने चाहिए जो भविष्य में लाभ दिलाए. जो लोग उच्च पद पर हैं उन्हें ऑफिस में डिसिप्लिन को बनाए रखने की सलाह है. अधीनस्थ के कार्य में अचानक फेरबदल करने से बचें. व्यापारी वर्ग कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय अपने सलाहकारों से भी राय लेना न भूलें, ग्रहों की स्थिति कंफ्यूजन क्रिएट करने वाली चल रही है. विद्यार्थियों का दिन सामान्य तरह से बीतने वाला है. स्वास्थ्य की दृष्टि से शारीरिक थकान और कमजोरी का अनुभव कर सकते हैं. घर में किसी सदस्य के चलते परेशानी हो सकती है, जिसकी वजह से परिवार का माहौल कुछ तनावपूर्ण रहेगा।

 

 

 

 

मकर: आज के दिन आर्थिक ग्राफ बढ़ता हुआ नजर आ रहा है, साथ ही रुका हुआ धन भी प्राप्त हो सकता है. ऑफिस में कठोर मेहनत को देखते हुए, बॉस आपकी सार्वजनिक रूप से तारीफ करेंगे. धन लाभ होने से व्यापारी वर्ग की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. ऑनलाइन बिजनेस करने वाले प्रोडक्ट क्वालिटी पर विशेष ध्यान दें. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहें, युवाओं को अच्छे परिणाम प्राप्ति के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. सेहत का ध्यान रखते हुए, हल्का और सुपाच्य भोजन को वरीयता दें, नहीं तो स्वास्थ्य बिगड़ते देर नहीं लगने वाली. जीवनसाथी से तनाव की स्थिति में मूड खराब हो सकता है।

 

 

 

 

कुम्भ: आज कुंभ राशि वालों का काम बनते देर नहीं लगेगी. ऑफिशियल गलतियों को दोहराना नहीं चाहिए, क्योंकि ग्रहों की स्थिति आप का वर्क रिपोर्ट खराब कर सकती है, तो वहीं दूसरी ओर बॉस कार्यों की आलोचना भी कर सकते हैं. खाद्य पदार्थों का व्यापार करने वालों को लाभ के लिए सजग रहना होगा. युवाओं को अपना पूरा ध्यान लक्ष्य पर लगाए रखना है, क्योंकि आने वाले में दिनों में किन्हीं कारणों से अच्छा परफॉर्मेंस नहीं दे पाएंगे. ग्रहों की स्थिति के चलते चोट पर चोट लगने की आशंका है, इसलिए अधिक सचेत रहें. माता-पिता को वस्तु की जरूरत हो तो ला कर अवश्य दें।

 

 

 

मीन: आज के दिन निवेश को लेकर योजना बनानी चाहिए, दिन उत्तम है. यदि कोई मदद की उम्मीद लेकर आएं तो उनकी सहायता करने से पीछे न हटें. सॉफ्टवेयर कंपनियों में जॉब करने वालों पर कार्यभार बढ़ सकता है. लोहे से संबंधित व्यापार में छोटे-मोटे मुनाफे हाथ लगने की संभावना है. विद्यार्थी वर्ग स्कूल से मिलने वाले होमवर्क व प्रोजेक्ट पर ध्यान दें. युवा वर्ग यदि विदेश जाने की प्लानिंग कर रहें हैं तो सफल हो सकते हैं. मीन राशि वाले यदि किसी गंभीर रोग से ग्रसित चल रहें हैं, तो इसके प्रति अलर्ट रहें, छोटी सी लापरवाही बड़े दिक्कत दे सकती है. अपनों की ओर से शुभ समाचार मिलेगा।

related posts

Leave a Comment

Share