Home » आज 20 जून दिन सोमवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल।

आज 20 जून दिन सोमवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल।

by admin

आज 20 जून दिन सोमवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल….

मेष राशि: आज का दिन आपकी महत्वकांक्षाओं की पूर्ति दिलाने वाला रहेगा। आपको उच्च अधिकारियों की कृपा से किसी कानूनी वाद-विवाद में कोई नया मोड़ आ सकता है। सायंकाल के समय आपकी कोई नई योजना लांच होगी,जिसमें आपको लाभ होगा। यदि आप किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाएं,तो माता-पिता को साथ लेकर जाना बेहतर रहेगा। आज प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी को कोई उपहार लेकर जाएंगे,लेकिन माताजी से आपकी कोई झड़प हो सकती है। जिसके बाद वह आपसे नाराज होंगी। आपका कोई धन संबंधित मामला विवादों में रहेगा।

 

 

 

 

वृष राशिः आज का दिन आपके भौतिक सुखों में वृद्धि लेकर आएगा। आपको किसी यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा। सायंकाल के समय आप मित्रों के साथ सैर सपाटे पर जाएंगे। आपको लोगों के सामने अपनी बात को दृढ़ता पूर्वक रखना होगा। आपको किसी संपत्ति के क्रय विक्रय करते समय वैधानिक पहलुओं को स्वाधीनता से जांचना होगा,नहीं तो आपको कोई बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है। आप संतान को कोई नया व्यवसाय भी करा सकते हैं। भाइयों के साथ आपको वाणी की मधुरता को बनाए रखना बेहतर रहेगा।

 

 

 

 

मिथुन राशि : आज का दिन व्यापार कर रहे लोगों के लिए कुछ नई नई योजनाएं लेकर आएगा। यदि आपके ऊपर कोई कर्ज है,तो आप उसे आसानी से हल कर पाएंगे। संतान पक्ष का पूर्ण सहयोग आपको प्राप्त होता दिख रहा है। सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि लेकर आएगा। व्यर्थ का व्यय करने से बचना होगा। आपको अपनी आय व व्यय दोनों में संतुलन बनाए रखें तभी बेहतर रहेगा। परिवार के किसी सदस्य को अचानक कोई स्वास्थ्य समस्या हो सकती है,जो आपकी परेशानी का कारण बनेगी, इसलिए आपको सावधान रहना होगा।

 

 

 

कर्क राशि: दिन आपके यश और कीर्ति में वृद्धि दिलाने वाला रहेगा। प्रेम जीवन जी रहे लोगों की प्रगाढ़ता बढ़ेगी और एक नई ऊर्जा का संचार होगा। भौतिक सुख सुविधाओं पर भी आप कुछ धन व्यय करेंगे। संतान की संगति को देखकर आप परेशान रहेंगे। रात्रि का समय आप आध्यात्मिक और धार्मिक कार्यों में व्यतीत करेंगे। यदि व्यापार संबंधित आपको किसी यात्रा पर जाना पड़े,तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगी। विदेशों से आयात निर्यात का व्यवसाय कर रहे लोगों को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। आपको अपने किसी परिजन के लिए भी कुछ रुपयों का इंतजाम करना पड़ेगा।

 

 

 

 

सिंह राशि: आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहेगा। आपको किसी राजनीतिक समारोह में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। आप अपनी बुद्धि और विवेक से कुछ नई खोज करेंगे और आपको उनका लाभ भी आपको अवश्य मिलेगा। आपके पुरुषार्थ एवं आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। सायंकाल के समय आप किसी पूजा पाठ,भजन और कीर्तन आदि में सम्मिलित हो सकते हैं। आपको संतान के विवाह में आ रही समस्या के लिए अपने किसी परिजन से सलाह मशवरा करना पड़ सकता है। आपने किसी से धन उधार लिया तो वह आपके लिए आवश्यक रहेगी।

 

 

 

 

कन्या राशि: आज का दिन आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती दिलाने वाला रहेगा। आज आप अपने खर्चो पर काफी हद तक लगाम लगाने में कामयाब रहेंगे। शत्रुओं से आपको छुटकारा मिलेगा,लेकिन परिवार में कोई कलह लंबे समय तक पैर पसार सकती है,जो आपकी परेशानी का कारण बनेगी। आपको किसी वाहन को खरीदने की इच्छा पूरी होगी। आपको किसी कानूनी विवाद में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने सीनियर से मदद लेनी पड़ेगी।

 

 

 

तुला राशिः आज का दिन आपकी राजनीतिक प्रतिस्पर्धा में वृद्धि दिलाने वाला रहेगा। धन प्राप्ति के कारण आपके धन कोष में वृद्धि होगी,जिसके कारण परिवार में छोटे बच्चों के लिए कुछ सरप्राइस गिफ्ट लेकर आ सकते हैं। नौकरी कर रहे जातकों के अधिकारों में वृद्धि होगी और उनके साथी उनकी इस तरक्की को देखकर परेशान रहेंगे। आपको किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। कारोबार में आपको यदि किसी सहयोगी के साथ कहीं निवेश करना पड़े,तो बहुत ही सोच विचारकर करें।

 

 

 

 

वृश्चिक राशिः आज का दिन आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा क्योंकि आपको कोई पेट संबंधित समस्या हो सकती है,इसलिए खानपान पर नियंत्रण बनाएं रखना होगा। सायंकाल के समय आपको किसी यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा। अचानक से आपकी किसी अधिकारी से मुलाकात होगी,जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। उनके लिए आप कोई सरप्राइस गिफ्ट लेकर आएंगे। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को सावधान रहना होगा,क्योंकि उनके शत्रु उनकी छवि खराब करने की कोशिश करेंगे। आपको आज किसी समस्या का समाधान पत्नी द्वारा मिलेगा।

 

 

 

 

धनु राशिः आज का दिन आज का दिन आप अपने व्यापार के कुछ नई योजनाओं को बनाने में लगाएंगे,जो आपको आगे चलकर लाभ दिलाएंगी और किसी अच्छे कार्य को करने से आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आपको अपने भाई व बहनों का सुख व सहयोग प्राप्त होता दिख रहा है। आज आप किसी पूजा पाठ,भजन, कीर्तन, सत्संग आदि में भी सम्मिलित होंगे। विद्यार्थियों के ज्ञान में आज बढोतरी होगी। राजनीति में कार्यरत लोगों को ज्यादा काम सौपे जा सकते हैं। किसी कार्य के पूरा होने से आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।

 

 

 

मकर राशिः आज का दिन आपके पराक्रम में वृद्धि लेकर आएगा। आपको कार्यक्षेत्र में लेन-देन में सावधानी बरतनी होगी। किसी भी निवेश को अपने भाइयों व पिताजी से पूछकर ही करना बेहतर रहेगा, नहीं तो आपके उस धन के डूबने की संभावना अधिक है। आपको कुछ मानसिक चिंताएं रहेंगी,क्योंकि घर परिवार में कोई क्लेश की स्थिति बनी रहेगी,लेकिन परिवार में वरिष्ठ सदस्य उसे अपनी सूझबूझ से समाप्त करने में सफल रहेंगे। आप अपनी वाकपटुता और कौशल से शत्रुओं के षड्यंत्र से भी आसानी से बाहर निकल पाएंगे।

 

 

 

कुंभ राशिः आज का दिन आपको पुराने झगड़े व झंझटों से मुक्ति दिलाने वाला रहेगा। आपके कुछ नए शत्रु भी उत्पन्न होंगे,लेकिन फिर वह आपस में लड़कर ही नष्ट हो जाएंगे,जिनसे आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। विद्यार्थियों को परीक्षा में एकाग्र होकर जुटना होगा, तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे। आज आपको किसी धार्मिक समारोह में जाने का मौका मिलेगा और आपको किसी भी विपरीत परिस्थिति में भी अपनी बात लोगों के सामने रखनी होगी और उनका सामना करना होगा,नहीं तो आपको दोषी समझा जा सकता है।

 

 

मीन राशिः आज का दिन आपके लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। आपकी धार्मिक कार्यों के प्रति रुचि बढ़ेगी और आप किसी सामाजिक आयोजन में भी सम्मिलित होंगे। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई हर्षवर्धन समाचार सुनने को मिल सकता है। आपको किसी सरकारी योजना में निवेश करना बेहतर रहेगा और विद्यार्थी अपने गुरुजनों के प्रति भक्ति व निष्ठा में जुटे नजर आएंगे, लेकिन स्वास्थ्य में कुछ गिरावट आ सकती है,जिसके लिए आपको सावधान रहना होगा।