Home » उत्तराखंड में आज आप के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बाली बीजेपी के कार्यकर्ता हुए वो भी बिना शर्त।

उत्तराखंड में आज आप के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बाली बीजेपी के कार्यकर्ता हुए वो भी बिना शर्त।

by admin

उत्तराखंड में आज आप के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बाली बीजेपी के कार्यकर्ता हुए वो भी बिना शर्त…..

देहरादून: उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी को झटका देने के बाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बाली आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने आज बलबीर रोड स्थित भाजपा के उत्तराखंड प्रदेश कार्यालय में एक समारोह में बाली को भाजपा की प्राथमिक सदस्यता दिलाई। गत रात्रि आम आदमी पार्टी से इस्तीफा देने के बाद दीपक बाली आज सीधे विधानसभा पहुंचे जहां से प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खुद दीपक बाली को अपने साथ लेकर पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पहुंचे जहां तालियों की गड़गड़ाहट के बीच बाली को बड़े ही सम्मानजनक ढंग से भारतीय जनता पार्टी में शामिल कर लिया गया।

दीपक बाली ने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भेजें अपने त्यागपत्र में कहा है कि वह आम आदमी पार्टी की कार्यप्रणाली से खुद को असहज महसूस कर रहे हैं और इसी कारण पार्टी के उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे रहे हैं।

बाली ने अपने त्यागपत्र की एक प्रतिलिपि पार्टी के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया को भी प्रेषित की है। बाली द्वारा उठाए गए इस कदम से जहां एक ओर भारतीय जनता पार्टी में जश्न का माहोल है तो वहीं आम आदमी पार्टी को इतना जोर का झटका लगा है कि उसकी धमक दिल्ली तक पहुंची है और खुद आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल व दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी दंग रह गए हैं।

उधर प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि दीपक बाली ने राजनीति में आकर अल्पावधि के बावजूद जो मजबूत और ऊंची राजनीतिक पकड़ बनाई है वह काबिले तारीफ है जो उनकी योग्यता को दर्शाती है। उनमें निर्णय लेने की अद्वितीय क्षमता है। समाज सेवा के प्रति उनमें जो जज्बा है उसे देखते हुए उनकी जो सही जगह थी वह भाजपा में ही थी जहां वें आज आ गए हैं। हम उनका दिल की गहराइयों से स्वागत करते हैं।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने भी दीपक बाली के भाजपा में शामिल होने को एक अत्यंत सुखद अहसास बताया और उन्हें शुभकामनाएं देते हुए कहा कि दीपक बाली जैसी दूरदर्शी सोच रखने वाले युवा नेता के साथ आने से प्रदेश का विकास करने हेतु अब काम करने में और भी आनंद की अनुभूति होगी। वही दीपक बाली भी पीछे नहीं रहे और उन्होंने पत्रकारों से रूबरू होते कहा कि देश ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में जिस तरह से आत्मनिर्भर होने के साथ-साथ विश्व मानचित्र में जो गौरवमय स्थान बनाया है उसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए वह कम है।

वही प्रदेश के युवा तेजतर्रार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जिस तीव्र गति से प्रदेश को विकास की ऊंचाइयों पर ले जा रहे हैं उससे उत्तराखंड राज्य निर्माण के आंदोलनकारियों एवं शहीदों के सपनों का उत्तराखंड बनता नजर आ रहा है। उनकी इस कार्यप्रणाली से प्रभावित होकर मैं अपने आप को रोक नहीं पाया और आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गया हूं ताकि मैं भी श्री धामी के कुशल राजनीतिक सानिध्य में प्रदेश की जनता की सेवा करने में सहभागी बन सकूं।

बाली ने पार्टी में शामिल करते समय प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, संगठन महामंत्री अजेय जी सहित भाजपा के मौजूद तमाम बड़े नेताओं द्वारा दिए गए अपनत्व, स्नेह, सहयोग और आशीर्वाद के लिए सभी का हृदय की गहराइयों से आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के़ प्रदेश महामन्त्री कुलदीप कुमार सुरेश भटृ पूर्व सांसद बलराज पासी , मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान, खिलेंद्र चौधरी, प्रतीक अग्रवाल ,अमित सक्सेना, जुगनू त्यागी,खिलेंद्र चौधरी, अजय वीर यादव,बलविंदर सिंह संटू, विकास शर्मा सहित भाजपा के अनेक पदाधिकारी मौजूद रहे।