Home » एक जुलाई तक रद्द रहेगी ये ट्रेन, दून एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों का रूट भी बदला।

एक जुलाई तक रद्द रहेगी ये ट्रेन, दून एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों का रूट भी बदला।

by admin

एक जुलाई तक रद्द रहेगी ये ट्रेन, दून एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों का रूट भी बदला….

देहरादून: तीन जुलाई तक योगनगरी ऋषिकेश से हावड़ा जाने वाली दून एक्सप्रेस के रूट में परिवर्तन किया गया है। कई ट्रेनें रेलवे लाइन के दोहरीकरण के चलते अकबरपुर, फैजाबाद, शाहगंज होकर नहीं जाएंगी। इसके अलावा गुरुवार को कोलकाता से जम्मूतवी जाने वाली सियालदह एक्सप्रेस रद्द रही।

लखनऊ मंडल में खेतासराय मेहरवा और महगांवा स्टेशन के बीच बाराबंकी अयोध्या कैंट अकबरपुर जबलपुर रेल खंड में रेलवे ट्रैक का दोहरीकरण किया जा रहा है। इसे देखते हुए अमृतसर से टाटानगर जाने वाली टाटानगर एक्सप्रेस एक जुलाई तक रद्द कर दी गई है।

लखनऊ मंडल में आज 24 जून से रेलवे लाइन के दोहरीकरण का काम शुरू हो जाएगा। इसे लेकर रेलवे की ओर से अमृतसर से टाटानगर जाने वाली टाटानगर एक्सप्रेस को 24, 29 जून और एक जुलाई को रद्द किया गया है। टाटानगर से अमृतसर जाने वाली टाटानगर एक्सप्रेस 23, 27 और 29 जून को रद्द रहेगी।

इसके अलावा आज शुक्रवार 24 जून से तीन जुलाई तक योगनगरी ऋषिकेश से हावड़ा जाने वाली दून एक्सप्रेस के रूट में परिवर्तन किया गया है। कई ट्रेनें रेलवे लाइन के दोहरीकरण के चलते अकबरपुर, फैजाबाद, शाहगंज होकर नहीं जाएंगी। इसके अलावा गुरुवार को कोलकाता से जम्मूतवी जाने वाली सियालदह एक्सप्रेस रद्द रही।

कुछ के रूट में परिवर्तन
वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक कोचिंग सुधीर कुमार ने बताया कि लखनऊ मंडल में 24 जून से तीन जुलाई तक रेलवे लाइन दोहरीकरण का कार्य किया जाना है। इस कारण कुछ ट्रेनों को रद्द किया गया है और कुछ के रूट में परिवर्तन किया गया है।

related posts