Home » उत्तराखंड की सरकारों क़ो समझ आया ईगस लोक पर्व का महत्व, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ईगास-बग्वाल को अवकाश की घोषणा की।

उत्तराखंड की सरकारों क़ो समझ आया ईगस लोक पर्व का महत्व, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ईगास-बग्वाल को अवकाश की घोषणा की।

by admin

उत्तराखंड की सरकारों क़ो समझ आया ईगस लोक पर्व का महत्व, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ईगास-बग्वाल को अवकाश की घोषणा की…..

देहरादून: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ईगास-बग्वाल को अवकाश की घोषणा की। नई पीढ़ी हमारी लोक संस्कृति और पारम्परिक त्योहारों से जुङी रहे: सीएम।

उत्तराखण्ड के लोकपर्व *ईगास-बग्वाल* को लेकर मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने राजकीय अवकाश की घोषणा की है। यह दूसरा मौक़ा होगा जब उत्तराखण्ड में लोकपर्व ईगास को लेकर अवकाश घोषित किया गया हो। इससे पूर्व पिछले वर्ष भी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा ईगास बग्वाल पर राजकीय अवकाश की घोषणा की गई थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि ईगास बग्वाल उत्तराखण्ड वासियों के लिए एक विशेष स्थान रखती है। यह हमारी लोक संस्कृति का प्रतीक है। हम सब का प्रयास होना चाहिए कि अपनी सांस्कृतिक विरासत और परंपरा को जीवित रखें। नई पीढ़ी हमारी लोक संस्कृति और पारम्परिक त्योहारों से जुङी रहे, ये हमारा उद्देश्य है।

ट्वीट द्वारा यह जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि “आवा! हम सब्बि मिलके इगास मनोला नई पीढ़ी ते अपणी लोक संस्कृति से जुड़ोला। लोकपर्व ‘इगास’ हमारु लोक संस्कृति कु प्रतीक च। ये पर्व तें और खास बनोण का वास्ता ये दिन हमारा राज्य मा छुट्टी रालि, ताकि हम सब्बि ये त्योहार तै अपणा कुटुंब, गौं मा धूमधाम से मने सको । हमारि नई पीढी भी हमारा पारंपरिक त्यौहारों से जुणि रौ, यु हमारु उद्देश्य च।

related posts

Leave a Comment

Share