Home » उत्तराखंड में आज पुष्कर सिंह धामी ने की उपचुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज।

उत्तराखंड में आज पुष्कर सिंह धामी ने की उपचुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज।

by admin

उत्तराखंड में आज पुष्कर सिंह धामी ने की उपचुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज….

चंपावत : चंपावत विधानसभा सीट पर सीएम धामी ने ऐतिहासिक जीत दर्ज कर ली है। उन्होंने रिकार्ड 54 हजार से अधिक वोट पाकर चंपावत उपचुनाव जीत गए हैं। कंग्रेस के हाथ फिर हार लगी है। सीएम धामी ने कांग्रेस के निर्मल गहतोड़ी को 54121 वोटों से मात दी। बता दें कि बीजेपी ने पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में चम्पावत से विधानसभा चुनाव लड़ा गया इसमें बीजेपी को जीत हासिल हुई है। और कांग्रेस 5000 वोटो के अंदर ही सिमट कर रह जाएगी।

अभी तक मुख्यमंत्री रहते उपचुनाव में सितारगंज में विजय बहुगुणा के नाम सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड है। विजय बहुगुणा की सितारगंज में 30 हजार से भी अधिक वोटों के अंतर से जीत हुई थी। लेकिन धामी ने यह रिकॉर्ड तोड ऐतिहासिक जीत हासिल कर ली है। सीएम धामी की रिकॉर्ड मतों से जीत के साथ ही भाजपा कार्यकर्ताओं ने जश्न मना रहे है।

कांग्रेस के तमाम बड़े नेता सिर्फ चंपावत में चुनावी टूरिज्म करने गए थे किसी भी नेता ने कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी के समर्थन में चुनाव प्रचार नही किया जिसे देखकर लगा कि कांग्रेस चुनावी मैदान में खड़ी नही है अकेली निर्मला गहतोड़ी ने अपने दम पर चुनाव लड़ा। कांग्रेस के सभी बड़े नेताओं ने धामी के उपचुनाव में पहले ही आत्मसमर्पण कर लिया था और पूरा चुनाव मुख्यमंत्री के पक्ष में चला गया और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 55 हजार वोटो से जीत गए है।

related posts

Leave a Comment

Share