400 मीटर दौड़ में पलक कपूर से हासिल किया तीसरा स्थान, युवों के लिए बनी प्रेरणा

400 मीटर दौड़ में पलक कपूर से हासिल किया तीसरा स्थान, युवों के लिए बनी प्रेरणा

ऋषिकेश: तीर्थनगरी की बिटिया पलक कपूर ने राष्ट्रीय स्तर की 400 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में तृतीय स्थान हासिल कर राज्य का नाम रोशन किया है. पलक की इस कामियाबी के लिए क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डॉ. प्रेमचंद अग्रवाल ने उसे सम्मानित किया है. इसके साथ ही मंत्री डॉ. अग्रवाल ने पलक को तीर्थनगरी की होनहार बिटिया बताते हुए अन्य युवाओं के लिए प्रेरणास्त्रोत बताया है.

मंत्री डॉ. अग्रवाल ने पलक कपूर को सम्मानित कर कहा कि बीते वर्षों में यह अवधारणा थी कि खेल-कूदने वाला कभी आगे नहीं बढ़ पाता है. लेकिन, आज ऐसा नहीं है. उन्होंने कहा कि आज खेल कूदना भी जीवन का अभिन्न हिस्सा बन गया है.

डॉ. अग्रवाल ने कहा कि खेल आज न सिर्फ शारीरिक गतिविधियों को बढ़ाता है, बल्कि इससे आज अनेकों युवाओं को रोजगार भी मिल रहा है. उन्होंने इस मौके पर कहा कि पलक कपूर ने राष्ट्रीय स्तर पर 400 मीटर दौड़ में तृतीय स्थान हासिल कर तीर्थनगरी और प्रदेश का नाम रोशन किया है.

उन्होंने कहा कि तीर्थनगरी में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, हमें इन प्रतिभाओं को निखारना होगा. उन्होंने कहा कि आज का युवा कल देश का भविष्य तय करेंगे. ऐसे में युवाओं की भीतर छिपी प्रतिभा का निकालना होगा. इस मौके पर पलक की माता और भावना गौड़ भी उपस्थित रहीं.

बता दें कि पलक कपूर में खेलो इंडिया के तहत देहरादून में राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित एसएफए उत्तराखंड 2022 की 400 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया था. इस प्रतियोगिता का उद्देश्य देशभर के स्कूलों में जमीनी स्तर पर खिलाड़ियों को खेलों के प्रति जागरूक एवं प्रोत्साहित करना था. इसमें हैप्पी होम मोंटेसरी स्कूल खदरी की छात्रा पलक कपूर ने प्रतिभाग करते हुए तृतीय स्थान हासिल किया, जिसके लिए पलक को कांस्य पदक मिला है, जबकि प्रथम स्थान हरियाणा ने हासिल किया था. इसमें विभिन्न राज्यों के 418 स्कूलों से 3000 बच्चों ने प्रतिभाग किया था.

The post 400 मीटर दौड़ में पलक कपूर से हासिल किया तीसरा स्थान, युवों के लिए बनी प्रेरणा first appeared on Humara Uttarakhand.

    Post Comment

    Share