Home » उत्तराखंड में अब चारधाम यात्रा के इंतजाम को लेकर जमीन पर डीजीपी उत्तराखंड।

उत्तराखंड में अब चारधाम यात्रा के इंतजाम को लेकर जमीन पर डीजीपी उत्तराखंड।

by admin

उत्तराखंड में अब चारधाम यात्रा के इंतजाम को लेकर जमीन पर डीजीपी उत्तराखंड…

देहरादून : चारधाम यात्रा में व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने के लिए पुलिस विभाग के मुखिया डीजीपी अशोक कुमार खुद मैदान में हैं। उन्होंने यात्रा मार्गों पर पुलिस चेकपोस्ट का निरीक्षण करते हुए अधिकारियों को पंजीकृत तीर्थयात्रियों को ही धामों तक भेजने के निर्देश दिए हैं। लापरवाही मिलने पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी है।

डीजीपी अशोक कुमार गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित भद्रकाली चेकपोस्ट पहुंचे। अधीनस्थ अधिकारियों से सुरक्षा व चेकिंग समेत अन्य इंतजामों का फीडबैक लिया। दावा किया कि चारधाम में बगैर रजिस्ट्रेशन के भी यात्री पहुंच रहे हैं, जिससे धामों में अव्यवस्था फैल रही है। उन्होंने टिहरी पुलिस कप्तान नवनीत भुल्लर को भद्रकाली चेकपोस्ट पर हर यात्री वाहन की चेकिंग कराने के निर्देश दिए।

डीजीपी ने बिना पंजीकरण के आने वाले यात्रियों को रजिस्ट्रेशन कराकर दोबारा आने को कहने के लिए कहा। यात्रा मार्गों पर पड़ने वाले अन्य चेकपोस्ट पर भी इसी तरह की व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए गए हैं। डीजीपी के मुताबिक धामों में रजिस्ट्रेशन के हिसाब से ही यात्रियों के लिए व्यवस्था है।

related posts

Leave a Comment

Share