Home » उत्तराखंड में अब STF की बड़ी कार्यवाही, चारधाम यात्रा की टिकट की धोखाधड़ी पर बड़ा वार।

उत्तराखंड में अब STF की बड़ी कार्यवाही, चारधाम यात्रा की टिकट की धोखाधड़ी पर बड़ा वार।

by admin

उत्तराखंड में अब STF की बड़ी कार्यवाही, चारधाम यात्रा की टिकट की धोखाधड़ी पर बड़ा वार…..

देहरादून : जहाँ एक तरह से साइबर पुलिस प्रतिदिन लोगों का पैसा वापस करा रही है वहीं भारत के अलग-अलग कोने में साइबर अपराधी की धरपकड़ करती हुई।

STF एवं साइबर क्राईम पुलिस स्टेशन उत्तराखण्ड द्वारा केदारनाथ हैलीकॉप्टर यात्रा सेवा देने के नाम पर भारत के विभिन्न कोनो में धोखाधडी करने वाले गिरोह को *बिहार से गिरफ्तार कर भारत के एक बहुत बड़े संगठित गिरोह को किया ध्वस्त।

वर्तमान में साइबर अपराधी आम जनता की गाढ़ी कमाई हड़पने हेतु अपराध के नये-नये तरीके अपनाकर धोखाधड़ी कर रहे है। इसी परिपेक्ष्य में ठगों द्वारा पर्यटन के नाम पर फर्जी साइट तैयार कर आम जनता से ई-मेल व दूरभाष व अन्य सोशल साईटों के माध्यम से सम्पर्क कर केदारनाथ हैलीकॉप्टर यात्रा सेवा देने के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधडी की जा रही है।

इसी क्रम में एक प्रकरण साइबर क्राईम पुलिस स्टेशन को प्राप्त हुआ जिसमें शिकायतकर्ता प्रशान्त यादव पुत्र दिलीप कुमार के साथ अज्ञात अभियुक्तो द्वारा केदारनाथ यात्रा हैलीकॉप्टर सेवा देने के नाम पर फर्जी मोबाईल नम्बरों से शिकायतकर्ता से सम्पर्क कर ऑनलाईन हैलीकॉप्टर यात्रा सेवा बुक कराने के नाम पर शिकायतकर्ता से 1,18,000/- रुपये की धनराशि धोखाधड़ी से विभि