Home » अब फिर देश की राजधानी दिल्ली में चौथी लहर की आहट, अब दिल्ली में बढ़ रहा कोरोना का नया वेरिएंट।

अब फिर देश की राजधानी दिल्ली में चौथी लहर की आहट, अब दिल्ली में बढ़ रहा कोरोना का नया वेरिएंट।

by admin

अब फिर देश की राजधानी दिल्ली में चौथी लहर की आहट, अब दिल्ली में बढ़ रहा कोरोना का नया वेरिएंट….

दिल्ली : 20 अप्रैल को दिल्ली में कोरोना के 1,009 नए केस दर्ज किए गए, जो 10 फरवरी के बाद से सबसे ज्यादा हैं. राजधानी का Positivity Rate भी 5.71% पहुंच गया है. इस बीच, दिल्ली स्थित ILBS अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. एसके सरीन ने कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट को लेकर बड़ी बात कही है।

कोरोना महामारी की चौथी लहर की आशंका के बीच हेल्थ एक्सपर्ट्स ने ओमिक्रॉन के नए वेरिएंट को लेकर चेताया है. उनका कहना है कि राजधानी दिल्ली सहित दूसरे शहरों में कोरोना के मामलों में फिर से आ रही तेजी के पीछे ओमिक्रॉन के नए वेरिएंट हो सकते हैं. बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस का खौफ फिर से बढ़ गया है. संक्रमण के खतरे को देखते हुए सरकार ने मास्क नहीं पहनने वालों पर कार्रवाई की बात कही है।

डॉ. सरीन के अनुसार, संभव है कि दिल्ली में ओमिक्रॉन के नए वेरिएंट बन रहे हों, जिनकी वजह से COVID के मामले बढ़ने लगे हैं. उन्होंने आगे कहा, ‘आईएलबीएस में कई नमूनों का परीक्षण किया गया है और मुझे ऐसा लगता है कि ओमिक्रॉन के कुल 8 नए प्रकार हो सकते हैं. जिनमें से एक प्रमुख है, जिसकी वजह से संक्रमण के मामले फिर से बढ़ रहे हैं’. गौरतलब है कि ओमिक्रॉन पिछले साल नवंबर में सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका में मिला था. इसके बाद कोरोना के मामलों में एकदम से तेजी दर्ज की गई थी।

डॉ. एसके सरीन ने कहा कि दिल्ली में ओमिक्रॉन के नए वेरिएंट की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता. उन्होंने लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि लापरवाही वायरस के खतरे को और बढ़ा देती है. डॉक्टर सरीन ने कहा कि लोगों को ज्यादा सावधान रहना चाहिए और मास्क के इस्तेमाल की आदत फिर से डालनी चाहिए।