Home » उत्तराखंड में खुद तो फसा हीं अपनी पत्नी को भी फसा दिया आईएएस राम विलास ने, विजिलेंस को कहा मुझे कुछ नहीं पता सब पत्नी को पता हैं।

उत्तराखंड में खुद तो फसा हीं अपनी पत्नी को भी फसा दिया आईएएस राम विलास ने, विजिलेंस को कहा मुझे कुछ नहीं पता सब पत्नी को पता हैं।

by admin

उत्तराखंड में खुद तो फसा हीं अपनी पत्नी को भी फसा दिया आईएएस राम विलास ने, विजिलेंस को कहा मुझे कुछ नहीं पता सब पत्नी को पता हैं….

देहरादून : मोटा माल कमाने वाले आईएएस रामविलास यादव ने विजिलेंस के अधिकारियों को गोलमोल जवाब देकर टरकाते रहे। बुधवार को कई घण्टे तक चली पूछताछ में विजिलेंस को कई सवालों का जवाब नहीं मिल पाये। इन सवालों के जवाब व पुख्ता तथ्यों के लिए अब विजिलेंस रामविलास यादव की पत्नी कुसुम विलास यादव से पूछताछ करेगी।

IAS रामविलास यादव
गुरुवार को विजिलेंस के डायरेक्टर अमित सिन्हा ने कहा कि आईएएस अधिकारी रामविलास यादव (ias Ramvilas yadav) की पत्नी को भी विजिलेंस ने नोटिस भेजा था लेकिन कुसुम विलास यादव नहीं पहुंची। सिन्हा ने कहा कि हर बात पर आईएएस रामविलास यही कहते रहे कि उन्हें कुछ नहीं पता । पत्नी को पता है।

अमित सिन्हा ने कहा कि कमोबेश सभी प्रॉपर्टी में रामविलास और उनकी पत्नी का नाम है। लिहाजा विजिलेंस पत्नी से भी पूछताछ करेगी। ऐसा लगाता है कि यादव कुछ गंभीर चीजों को छुपा रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि विजिलेंस रामविलास यादव की पत्नी को भी गिरफ्तार कर सकती है। विजिलेंस देहरादून सेक्टर की एसपी रेनू लोहानी और विवेचक डीएसपी अनुषा बडोला ने उनसे पूछताछ की। यादव, पारिवारिक सदस्यों के नाम अर्जित सम्पत्तियों के बारे में पूछे गये प्रश्नों का संतोषजनक जबाव नहीं दे पाए।

यही नहीं, अपने, दिलकश विहार रानीकोठी लखनऊ स्थित आवास, गुडम्बा में संचालित जनता विद्यालय, नोएडा में क्रय की गई भूमि की रजिस्ट्री, गाजीपुर जिले में 10 बीघा जमीन, एफडी/खातों में जमा धनराशि, पारिवारिक सदस्यों के बैंक खातों में जमा धनराशि एवं पारिवारिक खर्चो के बारे में भी वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाये और न ही कोई अभिलेख प्रस्तुत कर पाए। लंबी पूछताछ के बार रात करीब सवा दो बजे विजिलेंस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी से पहले शासन ने उन्हें निलंबित कर दिया था।

0 comment
0