बागेश्वर में पहली बार होने जा रही नेशनल पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता, देशभर के पायलट दिखाएंगे दम

बागेश्वर में पहली बार होने जा रही नेशनल पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता, देशभर के पायलट दिखाएंगे दम

बागेश्वर: रोमांचक खेलकूद के शौकीन लोगों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. जिले में पहली बार राष्ट्रीय स्तर पर पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता का आयोजन होने जा रहा है. यह 12 से 14 अगस्त तक चलेगी. इस प्रतियोगिता में भाग लेने पूरे देश से पायलेट यहां पहुंचेंगे.

पर्यटन विभाग की ओर से कपकोट के केदारीबगड़ मैदान से जालेख तक 12 से 14 अप्रैल तक तीन दिवसीय पैराग्लाईडिंग एक्यूरेसी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता में आर्मी, नेवी उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखण्ड, मेघालय, आसाम रजीमेन्ट, हरियाण एवं सिक्किम के पायलटों द्वारा प्रतिभाग किया जा रहा है.

ट्रायल के तौर पर सोमवार को पिथौरागढ़ के पायलट मनीष मखोलिया द्वारा हवा में 53 किमी की दूर तय की गई. प्रात: 11.52 बजे बंदखालेख, पिथौरागढ़ से उड़ान भरी गई तथा 2.25 बजे कपकोट के जालेख में लैन्डिंग की गई.

आपको बता दें कि काफी लंबे वक्त से पैराग्लाइडिंग का बड़ा आयोजन करने की तैयारियां चल रही थी. पही बार रोमांच के शौकीनों को नामी पैराग्लाइडर पायलटों के करतब इतनी पास से देखने का मौका मिलेगा. इसके साथ ही राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन जिले के पर्यटन विकास में काफी मदद मिलेगी.

The post बागेश्वर में पहली बार होने जा रही नेशनल पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता, देशभर के पायलट दिखाएंगे दम first appeared on Humara Uttarakhand.

    Post Comment

    Share