चारधाम यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं की जेब का कम होगा बोझ, जानें धामी सरकार का फैसला

चारधाम यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं की जेब का कम होगा बोझ, जानें धामी सरकार का फैसला

चारधाम यात्रा: बदरीनाथ, केदारनाथ सहित चारों धाम की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक खुश खबरी सामने आई है. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सरकार द्वारा निर्णय लिया गया है कि इस बार भी चारधाम यात्रा के किराए में किसी भी प्रकार की बढ़ोतरी नहीं की जाएगी.

चारधाम किराया बढ़ोतरी को लेकर संभागीय परिवहन विभाग ने प्राइवेट बस कंपनियों की ओर से रोक लगा दी है. इसके बाद चारधाम यात्रा करने जाने वालों से अब राज्य परिवहन प्राधिकरण (एसटीए) द्वारा तय किराया ही लिया जाएगा.

बता दें कि 2022 जुलाई में चारधाम यात्रा का किराया बढ़ा दिया गया था. ऋषिकेश की कुछ बस कंपनियों ने किराए में खुद ही पांच प्रतिशत तक बढ़ोतरी के ऐलान कर दिया. लेकिन, परिवहन विभाग इस सीजन में किराया बढ़ाने के फैसले पर तैयार नहीं हैं.

इस पर परिवहन विभाग का मानना है कि चारधाम यात्रा का किराया बढ़ोतरी को अभी सात महीने हुए हैं. इस बीच डीजल सहित वाहन के खर्चों में खास बढ़ोतरी नहीं हुई है. इसलिए परिवहन विभाग किराया बढ़ाने के फैसले को नकार रहे हैं.

गैरतलब है कि चारधाम यात्रा के लिए परिवहन विभाग के गंगोत्री हाईवे पर नरेंद्रनगर और बदरीनाथ हाईवे पर ब्रम्हपुरी के पास अस्थायी चेकपोस्ट 15 अप्रैल से खुलने जा रहे हैं.

The post चारधाम यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं की जेब का कम होगा बोझ, जानें धामी सरकार का फैसला first appeared on Humara Uttarakhand.

    Post Comment

    Share