Home » उत्तराखंड में अब आज से प्रदेश में बदल सकता है मौसम, ये आया उपडेट।

उत्तराखंड में अब आज से प्रदेश में बदल सकता है मौसम, ये आया उपडेट।

by admin

उत्तराखंड में अब आज से प्रदेश में बदल सकता है मौसम, ये आया उपडेट….

देहरादून: पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया। मौसम विभाग ने छह व सात नवंबर को पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव दिखने की बात कही है। गढ़वाल मंडल ही इसका अधिक प्रभाव दिखेगा। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि कुमाऊं मंडल में पश्चिमी विक्षोभ का खास प्रभाव रहने वाला नहीं है।

पांच व छह नवंबर को ऊधम सिंह नगर जिले में शाम के समय आंशिक बादल छा सकते हैं। पर्वतीय जिलों में सात नंबर को कहीं कहीं पर आंशिक बादल छा सकते हैं।मौसम विभाग ने 10 नवंबर के बाद ठंड में वृद्धि होने की संभावना जताई है। नवंबर में तराई-भाबर में न्यूनतम तापमान नौ से चार डिग्री तक पहुंचता है।

मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ों में हल्की वर्षा और बर्फबारी होने के आसार हैं। जबकि, मैदानों में कहीं-कहीं ओलावृष्टि हो सकती है। मौसम के करवट बदलने से ठिठुरन बढ़ सकती है। ऐसे में मौसम विभाग ने गर्म कपड़े पहनने की सलाह दी है। शाम को सर्द हवा बढ़ा रही ठिठुरन

प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से मौसम सामान्य बना हुआ है। चोटियों पर हल्की बूंदाबांदी और हिमपात हुआ है, लेकिन मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क बना हुआ है। हालांकि, शाम को सर्द हवा ठिठुरन बढ़ा रही है।

इस दौरान उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग में वर्षा व बर्फबारी हो सकती है। अन्य जिलों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा और ओलावृष्टि के आसार हैं। इससे प्रदेश में तापमान में गिरावट आ सकती है।

related posts

Leave a Comment

Share