Home » उत्तराखंड के केदारनाथ धाम में हुक्का पीना पड़ा महंगा, पुलिस ने दो युवकों का किया चालान।

उत्तराखंड के केदारनाथ धाम में हुक्का पीना पड़ा महंगा, पुलिस ने दो युवकों का किया चालान।

by admin

उत्तराखंड के केदारनाथ धाम में हुक्का पीना पड़ा महंगा, पुलिस ने दो युवकों का किया चालान….

देहरादून: केदारनाथ धाम में दो युवकों को हुक्का पीना महंगा पड़ गया। पुलिस ने दानों युवकों को पकड़ कर चालान कर दिया। पुलिस ने युवकों को धार्मिक स्थलों की स्वच्छता एवं मर्यादा बनाए रखने की हिदायत दी। दोनों युवक राजस्थान के रहने वाले हैं।रुद्रप्रयाग: केदारनाथ में हुक्का पीते हुए पुलिस ने दो युवकों को पकड़कर उनका चालान किया। साथ ही दोनों को कड़ी हिदायत दी गई है। केदारनाथ धाम में राजस्थान बीकानेर के दो युवक खुले में हुक्का पी रहे थे।

मुख्य आरक्षी प्रशिक्षु अर्जुन सिंह रावत और दीपक जोशी की नजर इन दोनों युवकों पर पड़ गई। दोनों का पुलिस अधिनियम के तहत चालान कर दिया। पकड़े गए युवकों का नाम किशोर और अनिल है, जो बीकानेर (राजस्थान) के रहने वाले हैं।वहीं, पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने बताया कि उत्तराखंड पुलिस धार्मिक स्थलों की स्वच्छता •एवं मर्यादा बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मर्यादा भंग करने वालों को कतई बख्शा नहीं जाएगा।

इससे पहले भी 13 जून को केदारनाथ धाम में तीर्थयात्रियों के बीच हुक्का के साथ हुड़दंग मचा रहे तीन युवकों के खिलाफ पुलिस ने मिशन मर्यादा के तहत कार्रवाई करते हुए चालान काटा था।

पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने बताया कि
पुलिस केदारनाथ समेत सभी धार्मिक स्थलों की मर्यादा और पवित्रता बनाए रखने का हर संभव प्रयास में जुटी है। कुछ हुड़दंगी तत्व अपनी हरकतों से बाज नहीं आते।