Home » उत्तराखंड में यहाँ जिलाधिकारी ने तहसील एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र डोईवाला का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का लिया जायजा।

उत्तराखंड में यहाँ जिलाधिकारी ने तहसील एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र डोईवाला का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का लिया जायजा।

by admin

उत्तराखंड में यहाँ जिलाधिकारी ने तहसील एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र डोईवाला का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का लिया जायजा….

देहरादून: जिलाधिकारी सोनिका ने आज तहसील एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र डोईवाला का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को देखा तथा इस दौरान कार्यालय में आने वाले आगन्तुकों से वार्ता करते हुए तहसील आने का कारण भी जाना। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र डोईवाला में दवाईयों एवं सुविधाओं की जानकारी लेते हुए एमओआईसी डोईवाला को बाहर से दवाईयां न लिखने की सख्त हिदायत दी, चिकित्सालय में बैड, दवाईयां एवं उपकरण आदि की पर्याप्त व्यवस्थाएं रखने तथा डेंगू बीमारी को दृष्टिगत रखते हुए व्यवस्थाएं बनाने के निर्देश दिए।

इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने तहसील डोईवाला का निरीक्षण के दौरान विभिन्न पटलों का भी निरीक्षण करते हुए उपस्थित अधिकारियों एवं कार्मिकों से जानकारी प्राप्त करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने निर्देशित किया कि तहसील परिसर में आने वाले फरयादियों/शिकायतकर्ताओं की समस्याओं को सुने तथा तहसील स्तर पर ही उनका निराकरण करना सुनिश्चित करें। साथ ही अवैध खनन एवं अतिक्रमण की शिकायतों पर त्वरित संज्ञान लेते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान बार एसोसिएशन के सदस्यों द्वारा तहसील डोईवाला में ही रजिस्ट्रार कार्यालय खुलवाने के अनुरोध पर जिलाधिकारी ने आवश्यक कार्यवाही करने की बात कही। निरीक्षण के दौरान नायब तहसीलदार शाहदाब, सहायक निदेशक सूचना बीसी नेगी सहित तहसील डोईवाला के अधिकारी व कार्मिक उपस्थित रहे।

related posts

Leave a Comment

Share