Home » उत्तराखंड में 25 मई को होने वाली हैं डी.एल.एड की परीक्षा, इन निर्देशों का जरूर करें पालन वरना लेने के देने पड़ जाएंगे।

उत्तराखंड में 25 मई को होने वाली हैं डी.एल.एड की परीक्षा, इन निर्देशों का जरूर करें पालन वरना लेने के देने पड़ जाएंगे।

by admin

उत्तराखंड में 25 मई को होने वाली हैं डी.एल.एड की परीक्षा, इन निर्देशों का जरूर करें पालन वरना लेने के देने पड़ जाएंगे…..

देहरादून : 25 मई को आयोजित होने वाली DeLED डीएलएड की प्रवेश परीक्षा को लेकर उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद बोर्ड की सचिव ने समस्त नोडल अधिकारी व केंद्र व्यवस्थापकों के साथ की अहम बैठक।

बता दें कि प्रदेश में 25 मई को डी.एल.एड की परीक्षा होने जा रही है जिसको लेकर आज उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद बोर्ड की सचिव नीता तिवारी ने सभी नोडल अधिकारियों के साथ ही केंद्र व्यवस्थापको के साथ एक बैठक की। इस दौरान मीडिया से रूबरू होते हुए सचिव नीता तिवारी ने बताया कि 25 मई को 10:00 से 12:30 तक डीएलएड की परीक्षा 151 परीक्षा केंद्रों में होंगी, उन्होंने बताया कि इसमें 33342 परीक्षार्थियों ने पंजीकृत किया है।

उन्होंने बताया कि 29 शहरों में यह परीक्षा होने जा रही है। जिसमें 29 नोडल अधिकारी तैनात रहेंगे, सचिव ने बताया कि हर परीक्षा केंद्र पर एक एक पर्यवेक्षक की तैनाती की गई की जाएगी। मुख्य शिक्षा अधिकारी अपने जिले के मुख्य नियंत्रक के रूप में परीक्षा संपन्न कराएंगे। साथ ही सचिव नीता तिवारी ने बताया कि परीक्षा केंद्र में किसी पेन, आईडी कार्ड के अलावा किसी भी प्रकार की सामग्री परीक्षा केंद्र के अंदर नहीं ले जा सकते हैं, जिसमे मोबाइल इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, पर्स आदि किसी भी प्रकार की सामग्री इत्यादि परीक्षा केंद्र के अंदर परीक्षार्थियों के लिए तथा ड्यूटी कर रहे कार्मिक अधिकारी सभी के लिए पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा।

0 comment
0