चारधाम यात्रा 2023: श्रद्धालुओं की सीमित संख्या पर CM धामी का बयान, रजिस्ट्रेशन कराने वाले सभी को मिलेंगे दर्शन

चारधाम यात्रा 2023: श्रद्धालुओं की सीमित संख्या पर CM धामी का बयान, रजिस्ट्रेशन कराने वाले सभी को मिलेंगे दर्शन

देहरादून: चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं की सीमित संख्या को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिहं धामी ने बयान जारी किया है. जिसमें वे कह रहे हैं कि रजिस्ट्रेशन करने वाले हर श्रद्धालु को चारधाम यात्रा करने मिलेगी. जो व्यक्ति एक दिन में यात्रा नहीं कर पाएंगे उन्हें अगले दिन यात्रा कराई जाएगी. इस बार ज्यादा से ज्यादा लोगों को यात्रा कराई जाएगी.

देखें पूरा वीडियो

चारधाम यात्रा को लेकर प्रदेश सरकार ने अपनी तैयारियों को तेज कर दी है. पिछली बार चारधाम यात्रा में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे थे. इस साल भी यही उम्मीद है कि लाखों की संख्या में श्रद्धालु चारधाम यात्रा करने के लिए आएंगे. ऐसे में सरकार के सामने एक बड़ा चैलेंज है कि एक दिन में कितने लोगों को यात्रा कराई जाएगी.

रजिस्ट्रेशन करवाने वाले सभी को होंगे दर्शन

इसे लेकर जब मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से पूछा गया कि क्या चारधाम यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं की संख्या सीमित रहेगी, तो उन्होंने कहा कि जितने भी लोग रजिस्ट्रेशन कराएंगे उन सभी को चारधाम यात्रा कराई जाएगी. हम पूरी कोशिश करेंगे कि ज्यादा से ज्यादा लोग चारधाम यात्रा कर सके और जो व्यक्ति एक दिन में यात्रा नहीं कर पाएगा उसको अगले दिन यात्रा करवाई जाएगी.

आपको बता दें कि चारधाम यात्रा के लिए पर्यटन विभाग की ओर से वेबसाइट registrationandtouristcare.uk.gov.in, व्हाट्सअप नंबर 8394833833, टोल फ्री नंबर 1364 और मोबाइल ऐप touristcare uttrakhand ओपन कर दिया गया है. इसके जरिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है. श्रद्धालु सुबह सात बजे से वेबसाइट, ट्रोल फ्री नंबर, व्हाट्सअप नंबर और मोबाइल ऐप पर रजिस्टर कर सकते हैं.

The post चारधाम यात्रा 2023: श्रद्धालुओं की सीमित संख्या पर CM धामी का बयान, रजिस्ट्रेशन कराने वाले सभी को मिलेंगे दर्शन first appeared on Humara Uttarakhand.

    Post Comment

    Share