Home » उत्तराखंड में आज शाम 4 बजे घोषित हाेंगे बोर्ड 10वीं, 12वीं के रिजल्ट, यहां चेक करें।

उत्तराखंड में आज शाम 4 बजे घोषित हाेंगे बोर्ड 10वीं, 12वीं के रिजल्ट, यहां चेक करें।

by admin

उत्तराखंड में आज शाम 4 बजे घोषित हाेंगे बोर्ड 10वीं, 12वीं के रिजल्ट, यहां चेक करें..

देहरादून : उत्तराखंड बोर्ड के परीक्षार्थियों के इंतजार की घड़ियां खत्म हुईं। हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा के परिणाम छह जून यानी आज सोमवार को चार बजे घोषित कर दिए जाएंगे। परीक्षार्थी विभाग की वेबसाइट पर रिजल्ट देख सकेंगे।

हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा दे चुके परीक्षार्थियों के रिजल्ट का इंतजार अब खत्म हो चुका। सोमवार को उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद के सभागार में हाईस्कूल व इंटर का रिजल्ट हर साल की तरह एक साथ घोषित किया जाएगा। इस बार रिजल्ट शाम चार बजे आएगा। उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत रिजल्ट जारी करेंगे।

इस साल उत्तराखंड में 28 मार्च से 19 अप्रैल तक हाईस्कूल व इंटर की परीक्षा आयोजित की गई थी। राज्य में दोनों परीक्षाओं के लिए 1333 केंद्र बनाए गए थे। परीक्षा में हाईस्कूल के 129778 व इंटर के 113164 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। इसके बाद उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन 25 अप्रैल से नौ मई के बीच हुआ। इसके बाद से उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद रिजल्ट बनाने की तैयारी में जुटा था।

रविवार को परिषद की सचिव नीता तिवारी ने बताया कि शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत की उपस्थिति में रिजल्ट जारी होगा। परीक्षार्थी रिजल्ट घोषित होने के बाद परिषद कार्यालय की वेबसाइट https://ubse.uk.gov.in/ या uaresults.nic.in पर देख सकते हैं। संभवत: पहली बार रिजल्ट शाम चार बजे घोषित किया जा रहा है। पहले रिजल्ट प्रात: 11 बजे घोषित होता आया है।

उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले ubse की आधिकारिक वेबसाइट ubse.uk.gov.in या uaresults.nic.in पर जाएं।

होमपेज पर जाकर लेफ्ट साइड के बोर्ड रिजल्ट बार पर क्लिक करें, जहां एक नया इंटरफेस खुल जाएगा। जहां 10th 12th 2022 के रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।

अपना रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ और कैप्चा दर्ज करें।
आपके स्क्रीन पर आपका रिजल्ट आ जाएगा, नीचे डाउनलोड पर क्लिक कर इसे डेक्सटॉप पर सेव कर

related posts