Home » उत्तराखंड में साइबर ठगों से सावधान, उत्तराखंड में यहां एक डॉक्टर के खाते से साइबर ठगों ने उड़ाए लाखों रुपए।

उत्तराखंड में साइबर ठगों से सावधान, उत्तराखंड में यहां एक डॉक्टर के खाते से साइबर ठगों ने उड़ाए लाखों रुपए।

by admin

उत्तराखंड में साइबर ठगों से सावधान, उत्तराखंड में यहां एक डॉक्टर के खाते से साइबर ठगों ने उड़ाए लाखों रुपए…..

हल्द्वानी: उत्तराखंड के बेस अस्पताल हल्द्वानी में पीएमएस रहे एक डॉक्टर के खाते से साइबर ठगों ने 10 लाख रुपए उड़ा दिए। डॉक्टर ने मामले की शिकायत पुलिस से की है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि कोतवाली क्षेत्र निवासी पूर्व पीएमएस डॉ. हरीश लाल इसी साल रिटायर हुए थे। पुलिस को दी तहरीर में उन्होंने बताया कि 24 अक्टूबर को दिवाली के दिन सुबह साढ़े आठ बजे उनके पास एक व्यक्ति का फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को ट्रेजरी ऑफिसर बताया।

फोन करने वाले साइबर ठग के पास डॉ. लाल के रिटायरमेंट, इम्प्लाई कोड समेत कई अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां पहले से थीं। इसके बाद आरोपी ने उन्हें मोबाइल पर चार फॉर्मेट भेजे और उन्हें पेंशन से संबंधित बताते हुए भरने को कहा। इसके बाद उसने मोबाइल पर कुछ निर्देश दिए जिसको पूरा करते ही एक एल्पेमिक्स लिंक भेजा जो खुद डाउनलोड हो गया।

जब डॉ. लाल को शक हुआ तो वे तुरंत एसबीआई की मेन ब्रांच गए और मैनेजर से संपर्क किया। बैंक स्टेटमेंट निकालने पर पता चला कि उनके खाते से 10,50,400 रुपए नेट बैंकिंग के जरिए निकाले जा चुके हैं। कोतवाल हरेन्द्र चौधरी ने बताया कि मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

वहीं उत्तराखंड के देहरादून में साइबर ठगों ने एक महिला के खाते से 54,300 रुपए उड़ा लिए। बता दें कि साइबर ठगी के चलते बुजुर्गों और महिलाओं को अक्सर ठगी का सामना करना पड़ता है। इसका मुख्य कारण ये है कि साइबर ठग उन्हें आसानी से अपनी बातों में फंसा लेते हैं।

related posts

Leave a Comment

Share