Home » उत्तराखंड में DIT की अवंतिका शर्मा को दुनिया की शीर्ष बहुराष्ट्रीय कंपनियों में शुमार Amazon ने सालाना 1.25 Cr का पैकेज दिया।

उत्तराखंड में DIT की अवंतिका शर्मा को दुनिया की शीर्ष बहुराष्ट्रीय कंपनियों में शुमार Amazon ने सालाना 1.25 Cr का पैकेज दिया।

by admin

उत्तराखंड में DIT की अवंतिका शर्मा को दुनिया की शीर्ष बहुराष्ट्रीय कंपनियों में शुमार Amazon ने सालाना 1.25 Cr का पैकेज दिया….

देहरादून : देश और उत्तराखंड की चुनींदा Universities में शुमार Dehradun Institute of Technology से निकली अवंतिका शर्मा ने दुनिया की शीर्ष बहुराष्ट्रीय कंपनियों में शुमार Amazon में सालाना 1.25 Cr का पैकेज हासिल कर धमाका कर दिया। विवि के लिए अवंतिका ने इस नौकरी को इतने बड़े पैकेज में पा के जबर्दस्त और नया बेंचमार्क स्थापित किया है। विवि के Head अनुज अग्रवाल ने कहा कि अवंतिका की ये उपलब्धि खुद उसकी शानदार मेहनत के साथ ही DiT के विश्वस्तरीय और जमाने के मुताबिक तैयार पाठ्यक्रम और शिक्षकों के परिश्रम और लगन का नतीजा भी है।

अवंतिका उत्तर प्रदेश के शामली शहर की रहने वाली हैं। वर्ष-2020 में डीआईटी विश्वविद्यालय से स्नातक की उपाधि प्राप्त की थी। इसके बाद उसने `द स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ़ न्यूयॉर्क’, संयुक्त राज्य अमेरिका से डेटा साइंस में मास्टर डिग्री हासिल करने का फैसला किया। अवंतिका को अमेजन में अपनी सेवा इस कंपनी के मुख्यालय, सिएटल, वाशिंगटन में चालू वर्ष के अगस्त महीने से शुरू करनी है।

अपनी Ex Student की इस बड़ी और अहम उपलब्धि से DiT विवि में भी बेहद उत्साह का चर्चाओं का माहौल है। अवंतिका के परिवार को विश्वविद्यालय परिसर में आमंत्रित किया गया। विश्वविद्यालय के VC प्रो जी. रघुरामा ने अवंतिका की उपलब्धि के लिए परिवार के प्रतिनिधि को स्मृति चिन्ह भेंट किया। कुलपति ने अवंतिका की उल्लेखनीय उपलब्धियों का जम कर गुणगान कर अन्य छात्र-छात्राओं से उससे प्रेरणा लेने की जरूरत जताई। उन्होंने अवंतिका से इस मौके पर बात भी की और व्यक्तिगत-प्रोफेशनल सफर के लिए महत्वपूर्ण व्यावहारिक सलाह भी दी।

अवंतिका ने कहा-“DiT मेरे लिए एक ऐसी जगह है जहां मैंने सही मायने में कल्पना करना, आकांक्षा पालना और उसको हासिल करना सीखा। इस विवि को चुनना मेरे जीवन के सबसे फायदेमंद फैसलों में से एक साबित हुआ। उसने तकनीकी दुनिया की चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार करने का योगदान करियर डेवलपमेंट सेल (सीडीसी) और करियर सर्विसेज सेल (सीएससी) को दिया और आभार प्रकट किया।

विवि के युवा साथियों को उसने संदेश दिया,`बाहर निकलो और चमको। जीवन में कमियों के बावजूद कभी हार मत मानो’। विवि के प्रमुख Chairman (Unison Group) अनुज अग्रवाल ने अवंतिका को उसकी उपलब्धि के लिए बधाई देने के साथ ही विवि में पढ़ रहे छात्र-छात्राओं से कहा कि अवंतिका से प्रेरणा ले के वे भी ऐसी और इससे बड़ी उपलब्धि हासिल करने का सपना देख और उसको पूरा कर सकते हैं। जिंदगी में ठान लिया जाए तो ना-मुमकिन जैसा कुछ नहीं है।

related posts

Leave a Comment

Share