Home » उत्तराखंड में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की बर्बादी आँखो से देखा तो बिफर पड़ी खेल मंत्री, अधिकारियो को सुनाई जमकर खरी खोटी।

उत्तराखंड में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की बर्बादी आँखो से देखा तो बिफर पड़ी खेल मंत्री, अधिकारियो को सुनाई जमकर खरी खोटी।

by admin

उत्तराखंड में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की बर्बादी आँखो से देखा तो बिफर पड़ी खेल मंत्री, अधिकारियो को सुनाई जमकर खरी खोटी….

देहरादून : देहरादून में  खेल मंत्री रेखा आर्य ने किया महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज और राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का निरीक्षण। अव्यवस्थाओं को देखकर माननीय खेल मंत्री रेखा आर्या बिफरी अधिकारियों पर जल्द से जल्द व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के अधिकारियों को दिए निर्देश।

2024 में उत्तराखंड में होने जा रहे 38 वें राष्ट्रीय खेलों को लेकर अधिकारियों को दिए निर्देश,कहा कि राष्ट्रीय खेलों के मानकों को जल्द किया जाए पूरा-रेखा आर्या।

आज खेल मंत्री रेखा आर्य ने महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज और राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पहुंचकर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। खेल मंत्री श्रीमती रेखा आर्य ने निरीक्षण के दौरान स्पोर्ट्स कॉलेज और क्रिकेट स्टेडियम में फैली अव्यवस्थाओं को लेकर कड़ी नाराजगी व्यक्त की ।

अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि जल्द से जल्द व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जाए, साथ ही कोरोना के दौरान बनाये गए कोविड-19 सेंटर को लेकर स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों के साथ वार्ता की और जरूरी दिशा निर्देश दिए। खेल मंत्री रेखा आर्या द्वारा कहा गया कि जिस संस्था को इसकी देखरेख की जिम्मेदारी दी गई थी उनके द्वारा उस जिम्मेदारी का सही तरीके से पालन नहीं किया गया है।

यही कारण है कि स्पोर्ट्स कॉलेज और क्रिकेट स्टेडियम में इस तरह की व्यवस्थाएं देखने को मिली हैं । मंत्री महोदया द्वारा अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि जिस संस्था को यह जिम्मेदारी दी गई थी उनके साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ वार्ता करके व्यवस्थाओं को जल्द से जल्द दुरुस्त किया जाए। 

खेल मंत्री रेखा आर्या ने 2024 में उत्तराखंड में होने जा रहे राष्ट्रीय खेलों को लेकर अधिकारियों को सख्त हिदायत दी और कहा कि जिन मानकों को लेकर राष्ट्रीय खेलों का आयोजन किया जाता है, उन मानकों को जल्द से जल्द पूरा किया जाए ताकि राष्ट्रीय खेलों के आयोजन के दौरान देश और दुनिया में उत्तराखंड की छवि धूमिल ना होने पाए।

खेल मंत्री रेखा आर्या ने 2024 में होने जा रहे 38वें राष्ट्रीय खेलों को लेकर कहा कि हमारे लिए यह गर्व की बात है कि उत्तराखंड को राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी मिली है लेकिन आज यहां पहुंचकर अव्यवस्थाएं देखी हैं वह वाकई में चिंताजनक है ।

अतः खेल मंत्री रेखा आर्या द्वारा अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा गया कि स्पोर्ट्स कॉलेज और क्रिकेट स्टेडियम में जो भी अव्यवस्थाएं फैली हुई है उन अव्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जाए और कोरोना के दौरान बनाए गए कोविड-19 सेंटर को लेकर स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों के साथ और संबंधित संस्था के साथ वार्ता की जाए।

साथ ही कहा कि इस दौरान जिस संस्था के साथ अनुबंध तय हुआ था उस अनुबंध की भी समीक्षा की जाए ताकि जिससे संबंधित संस्था का अहित ना होने पाए ।

रेखा आर्या ने कहा की चूंकि अब कोविड-19 काफी हद तक कम हुआ है और उत्तराखंड में सभी लोग वैक्सीनेटेड भी हो चुके हैं ऐसे में इन्हीं सब बातों को देखते हुए संबंधित संस्था के साथ बातचीत की जाए ।

निरीक्षण के दौरान खेल मंत्री रेखा आर्या के साथ खेल विभाग के निदेशक जीएस रावत, प्रभारी उपनिदेशक मनोज शर्मा,स्पोर्ट्स कॉलेज के प्रिंसिपल राजेश मंमगाई,वॉलीबॉल कोच प्रदीप कुमार कौशल,क्रिकेट कोच पवन लाल सहित कई कर्मचारी गण मौजूद रहे।

related posts

Leave a Comment

Share