Home » आज 3 मई दिन मंगलवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल।

आज 3 मई दिन मंगलवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल।

by admin

आज 3 मई दिन मंगलवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

आज का पंचांग: मंगलवार का दिन कुछ राशियों के लिए चुनौतियों से भरा रहने वाला है. मंगलवार को सिंह राशि वाले युवाओं को बेहतर फाइनेंशियल प्लानिंग करनी चाहिए. वहीं तुला राशि वाले व्यापारियों को चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा।

 

 

 

 

 

मेष: इस राशि के लोगों को अपने कार्यों को पूर्ण करने के लिए सहयोगियों की मदद लेनी होगी. सहयोग से काम पूरे होंगे. व्यापारियों को पैसों के मामले में सोच समझ कर फैसला लेना चाहिए, बिना विचार के निर्णय लेने से नुकसान हो सकता है. युवाओं को अपना मूड बदलने के लिए पुस्तकें पढ़नी चाहिए, इससे उनके ज्ञान में वृद्धि होगी जो आगे काम आएगी. परिवार में अपने बड़े भाइयों से संबंधों को अच्छा करने का प्रयास करें, उनसे मिलकर दुख-दर्द पर चर्चा करें. स्वास्थ्य के मामले में सिर के पीछे, पीठ और कमर में दर्द होने की आशंका है इसलिए कोई भारी सामान झुक कर न उठाएं. समाज के सभी आयामों में पूरी ईमानदारी के साथ काम करें. यह समय का तकाजा भी है और आपके लिए जरूरी भी।

 

 

 

 

 

 

 

वृषभ: आपको अपने कामों की लिस्ट बना कर प्लानिंग कर लेनी चाहिए. कामों में टेक्नोलॉजी की मदद से अच्छा परिणाम मिलेगा. जो भी कारोबार करते हैं या करना चाहते हैं पहले ठीक से प्लान बना लें तब करें, बिना प्लान के कोई काम नहीं करना चाहिए. इस राशि के युवाओं का विनम्र स्वभाव रिश्तों को मजबूत करेगा, अपने स्वभाव की विनम्रता को बनाए रखें. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में कुछ नरमी रहेगी लेकिन कोई घबराने वाली बात नहीं है, ध्यान रखना होगा. इस राशि के वृद्धों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं. पहले से ही सतर्क रहें और उनकी चिंता करें. पुरानी बातों को दिल में नहीं रखना चाहिए, तात्कालिक घटनाओं को देख कर भविष्य की कल्पना न करें, संबंध मधुर रखें।

 

 

 

 

 

 

मिथुन: मिथुन राशि के लोगों की किसी सरकारी अधिकारी के साथ नोक झोंक की आशंका है. यदि आप सरकारी नौकरी में हैं तो बहुत ध्यान से काम करें. छोटी-छोटी समस्याओं को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है. लोन लेने से पहले उसे चुकाने की क्षमता को भी परख लें. युवा ऑनलाइन प्लेसमेंट की तलाश करें. इसके लिए नेट के सर्च इंजन में जा कर जॉब अवसर की साइट देखें. परिवार में प्रेम और अपनी मीठी वाणी से आप सभी लोगों को प्रसन्न रखें. सदस्यों को आपसे इसी की उम्मीद है. खाने पीने में ठंडी चीजों से परहेज करें. गला खराब हो सकता है, जुखाम भी हो सकता है, गर्मी का जुखाम कष्ट देता है. सामाजिक क्षेत्र में जरूरतमंद की मदद करनी पड़ सकती है, इसके लिए तैयार रहें और दान पुण्य भी करते चलें।

 

 

 

 

 

 

 

कर्क: इस राशि के लोगों को ऑफिस में विवाद को बढ़ने नहीं देना चाहिए. प्रेम से टीम के साथ काम करें और सबको लेकर चलें. व्यापारियों के लिए दिन थोड़ा कष्टदायक रहेगा. ग्राहकों की आमद कम होने से बिक्री प्रभावित हो सकती है. छोटी-छोटी बातों को तूल नहीं देना चाहिए. प्रेमी युगल के संबंधों में खटास आ सकती है, इसे बचाना चाहिए. अपनी मां के स्वास्थ्य को लेकर आपको विशेष ध्यान रखना चाहिए. यदि दवा आदि की आवश्यकता हो तो लेकर आएं. आपकी सेहत के लिहाज से दिन सामान्य रहने वाला है यानी स्वास्थ्य भी सामान्य ही रहेगा. जीवन में आपकी सामाजिक छवि खराब हो रही है तो रामचरितमानस का पाठ करें, सभी परेशानियों का निवारण होगा।

 

 

 

 

 

 

 

सिंह: सिंह राशि के लोगों को ऑफिस में वरिष्ठ लोगों से मार्गदर्शन प्राप्त होगा. आप स्वयं वरिष्ठों से पूछेंगे तो उन्हें अच्छा लगेगा. व्यापार को लेकर कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं. जो भी निर्णय लें सोच विचार कर लें तो ठीक रहेगा. युवाओं को बेहतर फाइनेंशियल प्लानिंग करनी जरूरी है. जरूरी खर्च तो करें पर अनावश्यक बिल्कुल भी न करें. पारिवारिक वातावरण को प्रफुल्लित बनाए रखना चाहिए. इसके लिए आपको हर संभव प्रयास करना चाहिए. पेट से संबंधित रोगों के प्रति बहुत सचेत रहने की जरूरत है, जरा सी लापरवाही परेशानी पैदा कर सकती है. सामाजिक क्षेत्र में सबको साथ लेकर चलें अन्यथा संबंधों में दरार आ सकती है, इससे बचना चाहिए।

 

 

 

 

 

 

 

कन्या: इस राशि के लोगों के लिए खुशखबरी है, करियर से रिलेटेड दिक्कत अब ठीक होती नजर आ रही है. व्यापार में सृजनात्मक करने के लिए अच्छा है, कुछ नया करने का प्रयास करें तो ग्राहक भी आकर्षित होंगे. विद्यार्थियों को अपनी उच्च शिक्षा के लिए तैयारियों पर फोकस करना चाहिए. शिक्षा तो जितनी मिल जाए कम है. भाइयों से विवाद हो तो भी प्रेम से उसका निस्तारण करें. यदि विवाद न्यायालय में हो तो समझौते का विवाह हो सकता है. महिलाओं को हार्मोन से संबंधित दिक्कत होने की आशंका है लेकिन परेशान होने वाली कोई बात नहीं है. सामाजिक क्षेत्र में प्यासों को जल पिलाने की व्यवस्था करें, संभव हो तो कहीं प्याऊ लगवा दें या मदद करें।

 

 

 

 

 

 

तुला: तुला राशि के लोगों को ऑफिस में जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए. ऑफिस के कार्य रूल्स एंड रेगुलेशन के साथ करें. व्यापारियों को चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. धंधे में तो यह सब चलता है, परेशान न हों और धैर्य रखें. युवा अनावश्यक रूप से कोई उल्टा जवाब देने का प्रयास न करें. संस्कारयुक्त जीवन जीते हुए अपनी ज्ञान में वृद्धि करें. परिवार में किसी प्रकार के विवाद की आशंका है. इस तरह के विवाद से आपका मन खिन्न हो सकता है. कान में दर्द या खुजली हो सकती है. भूल कर भी कान में कोई नुकीली चीज न डालें, जरूरत पर बड से साफ करें. सामाजिक अहित करने वालों को समझाएं. लोग आपकी बात मानते हैं, लोगों में सकारात्मक सोच की वृद्धि का प्रयास करें।

 

 

 

 

 

 

 

वृश्चिक: आपको बॉस की हर बात को गंभीरता से लेना चाहिए. अपनी राय रखें लेकिन बॉस खारिज करें तो उनके अनुसार चलें. पुराने किए गए निवेशों पर पैनी निगाह रखनी चाहिए. इसके साथ आप शारीरिक और मानसिक रूप से एक्टिव दिखेंगे. युवा मन में नकारात्मक विचारों को स्थान न दें. जीवन के उतार-चढ़ाव को आपको ठीक से समझना होगा. परिवार के सदस्यों के साथ हंसी मजाक करें जिससे कठिन समय कट जाए फिर तो अच्छा समय आएगा ही. पित्त की मात्रा बढ़ेगी, एसिडिटी अल्सर का रूप भी ले सकती है. पित्त को नियंत्रित करने के उपाय करने चाहिए. समाज में यदि आपको कोई गरीब परिवार नजर आता है तो उसकी यथासंभव मदद करें।

 

 

 

 

 

धनु: इस राशि के लोग काम में लापरवाही न करें क्योंकि ये लापरवाही आपकी नौकरी के लिए खतरा पैदा करेगी. खुदरा कारोबार करने वाले व्यापारी उधारी देने से बचें तो ठीक रहेगा क्योंकि उधारी का माल फंस सकता है. युवा विपरीत परिस्थितियों से निकलने का मार्ग खोजें. अपनी संगत पहचानें, आपको सही लोगों की संगत की जरूरत है. बच्चों को टीवी, लैपटॉप या मोबाइल का ज्यादा इस्तेमाल नुकसान पहुंचा सकता है. परिवार में बहन के साथ तालमेल अच्छा रहेगा. खानपान में लापरवाही वजन बढ़ाने वाली होगी, वजन नियंत्रित रहना चाहिए. यदि आप एनजीओ या सेवा संस्थान से जुड़े हैं तो कई लोग आपसे मदद मांगने के लिए आ सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

मकर: इस राशि के लोगों को काम को बढ़ाने के लिए टीम की मदद मिल सकती है. टीम की मदद से काम पूरा करें. कारोबार पूरी सजगता के साथ करें. जल्दबाजी में किसी महत्वपूर्ण कागज पर हस्ताक्षर बिल्कुल न करें. विद्यार्थी वर्ग समय की कीमत को समझें, इसे बर्बाद नहीं करना चाहिए बल्कि एक एक पल का सदुपयोग करें. घर की रसोई से संबंधित सामान उतना ही खरीदें जितना घर के लिए आवश्यक है, फिजूल खरीदारी न करें. काम के साथ-साथ अपनी सेहत का भी ध्यान रखें. सेहत ठीक रहेगी तो ही काम कर सकेंगे. वृक्षारोपण का अवसर प्राप्त हो तो उसे अपने हाथ से जाने नहीं देना चाहिए बल्कि आगे बढ़ कर शामिल होना चाहिए।

 

 

 

 

 

 

कुंभ: ऑफिस में कई लोग आपके आत्मसम्मान को चोट पहुंचा सकते हैं. आपका मजबूत काम ही आपका सच्चा दोस्त है. प्रतिद्वंद्वी आपको कड़ी चुनौती दे सकते हैं. अपने काम को बहुत ध्यान से करें और नए प्रयोग भी करते रहें. युवा यदि प्रेम संबंध में हैं तो अब उसे रिश्ते में परिवर्तन करने की ओर कदम उठा सकते हैं. परिवार के सभी लोग एक दूसरे का सहयोग करने के लिए तत्पर रहेंगे, इससे वातावरण खुशहाल होगा. बीपी के मरीजों को क्रोध पर नियंत्रण करना चाहिए क्योंकि बीपी वालों को क्रोध जल्दी आता है जो नुकसानदायक है. सामाजिक दृष्टि से गरीब बच्चों की पढ़ाई से जुड़े कार्यों में सहयोग करने का अवसर मिले तो अवश्य करें।

 

 

 

 

मीन: मीन राशि के लोगों के मन में द्वंद्व बना रहेगा. कन्फ्यूजन की स्थिति से बचना चाहिए. उच्चाधिकारियों के बताए काम को अच्छी तरह समझ लें. कारोबारियों को मानसिक रूप से एक्टिव रहना होगा. कारोबार को दूसरों के सहारे कतई न छोड़ें, सब खुद ही देखें. नए जमाने में आगे रहना अच्छी बात है लेकिन युवा अपने संस्कारों और परंपराओं को भी साथ रखें. घर में मांगलिक प्रसंग की रूपरेखा बनेगी, उसमें आपको पूरा सहयोग करना पड़ सकता है. पहले से ही तैयार रहें. अपने खान-पान में कैल्शियम बढ़ाने वाली वस्तुओं का सेवन बढ़ाएं, कैल्शियम की कमी हो सकती है. सामाजिक कामों के लिए समय निकालना मुश्किल रहेगा।

related posts

Leave a Comment

Share