Home » आज 12 मई दिन गुरुवार ,क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल।

आज 12 मई दिन गुरुवार ,क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल।

by admin

आज 12 मई दिन गुरुवार ,क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

पंचांग : आज (गुरुवार) का दिन कुछ राशियों के लिए खुशहाल रहने वाला है. आज सिंह राशि वाले लोग अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लें. वहीं तुला राशि वाले युवाओं को काम न बनने की स्थिति में शांत रहना चाहिए।

 

 

 

 

 

मेष: आपके सहकर्मियों और अधीनस्थों का बदला स्वभाव आपको परेशान करेगा किंतु इसमें आप कुछ नहीं कर सकते, इसे आत्मसात करिए. कपड़े का कारोबार करने वालों के लिए आज अच्छा मुनाफा कमाने की संभावना है, ग्राहकों को संतुष्ट करिए. जो युवा सैन्य विभाग में अपने करियर की तलाश कर रहे हैं उन्हें इस दिशा में प्रयास जारी रखना चाहिए, सफलता मिलेगी. परिवार में अपने पिताजी से दिल की बात शेयर करें, रास्ता निकल आएगा. पिताजी से मन की बात बताने में कोई हर्ज नहीं है. हेल्थ के मामले में आज का दिन सामान्य रहने वाला है लेकिन किसी तरह की लापरवाही करना ठीक नहीं है. किसी काम में मन न लगे और बेचैनी सी लगे तो हनुमान चालीसा का पाठ करें, अशांत मन शांत होने लगेगा।

 

 

 

 

 

वृषभ: वृषभ राशि के लोग अपने अधीनस्थों के प्रति मन में शंका का बीज न बोएं. यदि एक बार शंका हो गई तो इसे हटाना मुश्किल होता है. यदि आप पैतृक कारोबार से ही जुड़े हैं तो आज आपके लिए खुशखबरी है. आज आप बड़ा मुनाफा कमा सकते हैं, बस जुट जाइए. महत्वपूर्ण नोट्स को संभाल कर रखें, कंप्यूटर या मोबाइल पर डेटा का बैकअप ले लें क्योंकि इसके लॉस्ट होने की आशंका है. घर लौटते समय आज परिवार के छोटे बच्चों के लिए उपहार लाना न भूलें, बच्चों को अच्छा लगेगा तो आप भी प्रफुल्लित होंगे. सेहत ठीक रखने के लिए शारीरिक एक्टिविटी करते रहनी चाहिए. कोई गेम खेलें जिससे पूरे शरीर की एक्सरसाइज हो जाए. सामाजिक कार्य से जुड़े लोगों की मदद करने के लिए तत्पर रहें, सबके सहयोग से सामाजिक कार्य आसान हो जाते हैं।

 

 

 

 

मिथुन: आप नौकरी में प्रमोशन चाहते हैं तो वह यूं ही नहीं मिलने वाला है. कोई आवश्यक कोर्स तो करें ताकि आप पर विचार किया जाए. आप प्लास्टिक के काम से जुड़ा कारोबार करते हैं तो प्रमोशन के लिए थोड़ा प्रचार प्रसार का भी सहारा लीजिए, लाभ मिलेगा. युवाओं को किसी भी काम में जल्दबाजी करने से बचना चाहिए, कहावत है जल्दी का काम शैतान का. घरेलू विवाद को किसी भी कीमत पर बढ़ने न दें, विवाद बढ़ा तो आपका मन अशांत होगा जो कार्यक्षमता को प्रभावित करेगा. सेहत के मामले में आपको बुखार और इंफेक्शन जैसी बीमारियों को लेकर अलर्ट रहना चाहिए. जरूरत हो तो दवा लें. आपके पास कोई आर्थिक मदद की उम्मीद लेकर आ सकता है, उचित व्यक्ति है तो जरूर मदद करनी चाहिए।

 

 

 

 

कर्क: आपको अपने ऑफिस के नियमों का पालन करना ही चाहिए, नियमों का उल्लंघन करना आपको मुश्किलों में डाल सकता है. आप कारोबार करते हैं तो ग्राहकों की मांग के अनुरूप माल रखें, उनकी जरूरत का सामान होगा तभी तो वह खरीदने आएंगे. युवा वर्ग अपने स्वभाव पर ध्यान दें. आपके गड़बड़ स्वभाव से आपका सम्मान भी खो सकता है, विनम्र बनें. अभिभावक अपने बच्चों को खेल के साथ पढ़ाई कराएं. ऐसा करने से पढ़ाई उन्हें बोझ नहीं लगेगी और वे सीख भी जाएंगे. लगातार बाहर का बना भोजन खाते रहेंगे तो वह आपकी सेहत के लिए नुकसानदायक होगा, कभी कभी की कोई बात नहीं होती. नकारात्मक चीजों का त्याग करना आपके लिए श्रेयस्कर रहेगा, अपनी संगति पर भी ध्यान दें।

 

 

 

 

सिंह: सिंह राशि के जिन लोगों ने नई नौकरी जॉइन की है उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है, सोच समझ कर काम करें. अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लें. जिनके नंबर हैं उनके बीच अपने प्रोडक्ट का प्रमोशन करते रहें. युवाओं को सफलता नहीं मिल सकी तो क्या हुआ, डिप्रेशन में क्यों आ रहे हैं. अगली बार और भी मेहनत से तैयारी कर परीक्षा दें. परिवार में सभी सदस्यों को एक दूसरे की ताकत बनना होगा. अलग-थलग रहना ठीक नहीं है. सेहत के मामले में स्किन एलर्जी को लेकर परेशान होना पड़ सकता है. धूप में निकलना हो तो सन बर्न क्रीम लगा लें. सामाजिक क्षेत्र में आज आपको किसी धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेना होगा, ऐसे स्थानों पर जाने से ऊर्जा मिलती है।

 

 

 

कन्या: इस राशि के लोग प्रमोशन के लिए प्रयासरत नजर आएंगे. अपने बॉस से संपर्क बनाए रखिए, उनकी रिकमेंडेशन मायने रखेगी. व्यापार को बढ़ाने में वरिष्ठों की राय कारगर साबित होगी तो फिर इंतजार किस बात का कर रहे हैं, जाइए और सलाह लीजिए. युवा सरकारी नियमों का पालन करें अन्यथा आपकी जरा सी चूक हुई तो आपको दंड भुगतना होगा और परेशानी अलग से होगी. परिवार में अपनों के साथ समय व्यतीत कर सकते हैं. ऐसा करने से आपका मन तो प्रसन्न होगा ही और दूसरे भी खुश होंगे. आज आपको पेट दर्द और जलन की समस्या हो सकती है, खान-पान का ध्यान रखिए और पानी खूब पीते रहें. सामाजिक क्षेत्र में नए संपर्कों से लाभ मिलने की उम्मीद है, लोगों से मिलने जुलने के साथ ही संपर्क बनाए रखिए।

 

 

 

 

तुला: तुला राशि के लोगों के ऑफिस में अधीनस्थों की कमी रहेगी जिसके चलते उन्हें कुछ अधिक काम करना पड़ सकता है. जो व्यापारी कॉस्मेटिक्स का कारोबार करते हैं वे अपने कारोबार को बढ़ाने में सफल होंगे. व्यापार बढ़ेगा तो लाभ भी बढ़ेगा. युवाओं को काम न बनने की स्थिति में शांत रहना चाहिए. ऐसे में निराशा या उत्तेजित होने की जरूरत नहीं बल्कि धैर्य रखें. जीवनसाथी के साथ तो आपने सात जन्मों तक रहने की शपथ ली है तो छोटी-मोटी बातों पर तनाव पालना ही नहीं चाहिए. जिन लोगों से भी आपने जरूरत पर कर्ज लिया था अब उसे समाप्त करने का समय आ गया है. धीरे-धीरे चुकता कीजिए।

 

 

 

 

 

वृश्चिक: वृश्चिक राशि के जो लोग सरकारी विभाग में कार्यरत हैं, उन्हें प्रमोशन मिलने की उम्मीद है. अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस दिखाएं. कारोबारी स्थल पर ग्राहकों की आवाजाही आपको मुनाफा दिलाएगी. ग्राहकों से प्रेम व्यवहार से बात करें. मेडिकल से जुड़े युवा पढ़ाई में कोई लापरवाही न करें, इस समय की गई मेहनत उन्हें अच्छे परिणाम देगी. परिवार में माता-पिता की जरूरतों का ध्यान रखें. उनके पास जाकर उनकी आवश्यकता की जानकारी कर उसे पूरा करें. जो लोग कुछ समय से माइग्रेन को लेकर पीड़ित थे उन्हें अब आराम मिलने की पूरी उम्मीद है. आपकी संगति बिगड़ने के आसार नजर आ रहे हैं, इस पर ध्यान दें और गड़बड़ लोगों से दूर ही रहें तो अच्छा है।

 

 

 

 

 

धनु: आपके ऑफिस में गंभीर मीटिंग हो रही है तो आपको भी गंभीर होना चाहिए. बचकानी बातों से बचने का प्रयास करें. बाजार में कड़ी प्रतिस्पर्धा है, कारोबार में मुनाफा कमाने के लिए अपने जैसे कारोबारियों से प्रतियोगिता करनी होगी. कला के क्षेत्र में रुचि रखने वाले युवाओं को अवसर प्राप्त होंगे, उन्हें इस क्षेत्र में कोशिश जारी रखनी चाहिए. आपके परिवार के लोगों के जीवन का आज कोई महत्वपूर्ण दिन हो तो परिवार के साथ मंदिर जाकर भगवान के दर्शन करें. अल्सर के रोगियों को सेहत के मामले में लापरवाही नहीं करनी चाहिए, मिर्च मसाला और खट्टी चीजों से परहेज रखें. कोई बुजुर्ग महिला दिखे तो उसकी सेवा करने का मौका हाथ से न जानें दे, उनका आशीर्वाद आपका रास्ता सुगम करेगा।

 

 

 

मकर: मकर राशि वालों को अपनी नौकरी में गलतियां करने से बचना चाहिए क्योंकि लगातार होने वाली गलतियां नौकरी पर खतरा बन सकती हैं. लाइफ पार्टनर ही यदि आपका बिजनेस पार्टनर भी है तो व्यापार में आपको अच्छा लाभ मिलेगा. जिन युवाओं के लिए इंटरव्यू की कॉल आई है, उन्हें बहुत अच्छे से तैयारी करनी चाहिए. समय अनुकूल चल रहा है. पारिवारिक मामले में किसी छोटी सी बात को तूल न दें. यदि कोई मामला है तो उसका मिल बैठकर समाधान निकालें. बीमार चल रहे लोगों को अब स्वास्थ्य के मामले में कुछ आराम मिलेगा लेकिन परहेज जारी रखें, लापरवाही न करें. आज आपको किसी बड़े आयोजन में हिस्सा लेना पड़ सकता है. वहां पर परिचित लोगों के बीच आपको अच्छा भी लगेगा।

 

 

 

 

कुंभ: इस राशि के जो लोग नौकरी के लिए प्रयासरत हैं, अभी उनके भाग्योदय में देरी है. ऐसे लोगों को प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है. बिजनेस करने वालों को सफलता मिलनी तो तय है किंतु इसके लिए धैर्य बनाए रखिए. बिजनेस में हर दिन एक जैसा नहीं रहता है. युवाओं का मन इधर-उधर की बातों में भटकेगा किंतु उन्हें अपना लक्ष्य तय करने के साथ ही उसे पाने के लिए लगातार प्रयास करने होंगे. पारिवारिक मामलों में आवश्यकता न पड़े तो आपका मौन रहना ही उचित है. कई बार मौन ही समस्या का समाधान होता है. मादक पदार्थ का सेवन सेहत के लिए घातक है, लेते हों तो अब छोड़ दें. आस-पड़ोस से कोई नकारात्मक सूचना मिलने की आशंका है, मनःस्थिति बनाए रखिए।

 

 

 

मीन: मीन राशि वालों के लिए ऑफिस में आज का दिन सामान्य रहने वाला है. सबके साथ प्रेम व्यवहार से काम करना चाहिए. कारोबार में रोज नए बदलाव हो रहे हैं. ऐसे में इस बदलाव के साथ अपने बिजनेस को भी अपडेट करना चाहिए. युवाओं को आज सचेत रहना चाहिए क्योंकि दूसरों की गलतियां उन्हें मुश्किलों में डाल सकती हैं, थोड़ा बचकर रहें. बच्चे हैं तो गलती करेंगे ही लेकिन आपका काम उन गलतियों को ठीक करने के साथ ही बच्चों को प्यार से समझाना भी है. सीढ़ियों से चढ़ते और उतरते समय सचेत रहें, असावधानी होने पर गिर भी सकते हैं. पूजा-पाठ पर आपको अधिक ध्यान देना चाहिए. कहीं धार्मिक कार्यक्रम की जानकारी मिले तो उसमें हिस्सा लें।

related posts

Leave a Comment

Share