Home » आज 21 अप्रैल दिन गुरुवार, क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल।

आज 21 अप्रैल दिन गुरुवार, क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल।

by admin

आज 21 अप्रैल दिन गुरुवार, क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल….

मेष: आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रहेगा। आप कार्य क्षेत्र की कुछ नई योजनाओं में और धन निवेश करेंगे, जिसका आप भविष्य में लाभ भी काम आएंगे, लेकिन कार्यक्षेत्र में आपको मन मुताबिक लाभ नहीं मिलने के कारण आप परेशान रहेंगे और आपके क्रोधी स्वभाव के कारण परिवार के सदस्य परेशान हो सकते हैं। आपको किसी विपरीत परिस्थिति में भी धैर्य बनाए रखना होगा, नहीं तो लोग इसका फायदा उठाने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। यदि आप किसी नए वाहन की खरीदारी करने जा रहे है, तो वह उत्तम रहेगा।

 

 

 

 

वृषभ: आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आपको किसी के साथ पार्टनरशिप में कार्य करने से बचना होगा। छोटे व्यापारियों को कार्य क्षेत्र में मन मुताबिक लाभ नहीं मिलेगा, फिर भी वे अपने कुछ खर्चे निकालने में कामयाब रहेंगे। विदेशों से शिक्षा ग्रहण करने वाले विद्यार्थियों को कोई मौका मिल सकता है, जिससे उनका सपना पूरा होगा। आपको लाभ दिलाने वाले सौदों को पहचानना होगा और किसी के कहने में आकर निवेश करने से बचना होगा, तभी वह लाभ कमा पाएंगे। मित्रों के साथ यदि घूमने फिरने की योजना बनाई है, तो उसमें जरूरी कागजातों का पूरा ध्यान रखें।

 

 

 

मिथुन: आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से कुछ नरम गरम रह सकता है। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन नहीं लगेगा, जिसके कारण वे परेशान रहेंगे। नौकरी करने वाले लोगों को कार्य क्षेत्र में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। यदि आपने कुछ धन भविष्य के लिए संचय करके रखा था, तो उसमें से आप कुछ जरुरत के लिए खर्च कर सकते हैं। आपको अपने किसी मित्र से किए हुए वादे को पूरा करना होगा, नहीं तो वह नाराज हो सकते हैं। स्वास्थ्य में गिरावट के कारण आज आप परेशान रहेंगे। डॉक्टर की सलाह लें। आज आपका किसी कार्य को करने में मन नहीं लगेगा।

 

 

 

 

कर्क: आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है, क्योंकि परिवार में शुभ व मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है। किसी नवविवाहत जातक को संतान की प्राप्ति भी हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में भी छुटपुट लाभ के अवसर मिलते रहेंगे, जिन्हें पहचान कर आप भरपूर लाभ कमा पाएंगे। यदि आप किसी नए व्यवसाय को करने जा रहे हैं, तो कुछ समय रुकना बेहतर रहेगा। घर परिवार में आपको किसी से कोई शिकायत नहीं होगी, क्योंकि सभी मिलजुल कर एक साथ रहेंगे। छोटे बच्चे मौज मस्ती करते नजर आएंगे, लेकिन आपको जीवन साथी की कुछ फरमाइशों को पूरा करना होगा।

 

 

 

 

सिंह: आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से मजबूत रहेगा। आप पूरे दिन उत्साह से भरे रहेंगे और अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे। आप परिवार के लोगों के साथ ही अच्छा समय व्यतीत करेंगे। परिवार के किसी सदस्य के विवाह संबंधित बातचीत भी चल सकती है। यदि आप किसी नए निवेश को करने जा रहे हैं, तो उसमें वरिष्ठ सदस्यों से सलाह मशवरा लेना बेहतर रहेगा। अविवाहित जातकों के लिए विवाह के बेहतर अवसर आ सकते हैं। आपके धन कोष में भी बढ़ोतरी होने से आप प्रसन्न रहेंगे। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है।

 

 

 

 

कन्या: आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। व्यापार कर रहे लोगों को अच्छे फल प्राप्त होंगे। यदि वह किसी संपत्ति की खरीद-फरोख्त करने जा रहे हैं, तो उन्हें इसके चल व अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांचना होगा। आपके कार्यक्षेत्र में कोई बड़ा बदलाव आ सकता है। परिवार की तरफ से आप बेफिक्र रहेंगे। आपको अटके हुए कार्यों को शुरू करवाने के लिए किसी से सिफारिश करवानी पड़ सकती है। यदि आपने धन संबंधित कोई बड़ा लेनदेन किया, तो वह आपके लिए वर्तमान के लिए तो लाभदायक रहेगा, लेकिन भविष्य में इसके चलते आपको परेशान होना पड़ सकता है। संतान पक्ष की ओर से आपको आज कोई हर्षवर्धन समाचार मिल सकता है।

 

 

 

तुला: आज आप अपने परिवार के सदस्यों की जरूरतों का पूरा ध्यान रखेंगे व उन्हें पूरा करने की भी पूरी कोशिश करेंगे। विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता मिलने की भरपूर संभावना दिख रही है। कार्य क्षेत्र में आपको वास्तविकता को ध्यान में रखकर ही योजनाएं बनानी होंगी। यदि कुछ जरूरी कार्य हो, तो उन्हें पहले निपटाए, नहीं तो वह बाद में आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। परिवार के लोगों के लिए आप अपने व्यस्त समय में से कुछ समय निकालेंगे और उनके साथ बैठकर कुछ पारिवारिक समस्याओं का समाधान निकालने का प्रयास करेंगे।

 

 

 

 

वृश्चिक: आज का दिन आपके लिए कुछ खर्चा भरा रहेगा, लेकिन आपको खर्चों के साथ-साथ अपने धन को बचा कर भी रखना होगा। धन संचय करेंगे तभी भविष्य में लाभ मिलेगा। जो लोग बीमा या निवेश संबंधी कोई स्कीम लेने की योजना बना रहे हैं, तो उनके लिए वह शुभ रहेगा। अपने धन को किसी को उधार न दें, नहीं तो आपके उस धन के वापस आने की संभावना कम है। विद्यार्थी पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करेंगे, जिसके लिए उनको सम्मानित भी किया जा सकता है। परिवार के किसी भी सदस्य से बहस न करना ही आपके लिए बेहतर है।

 

 

 

 

धनु: आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा। आपको कोर्ट कचहरी से संबंधित मामलों में कुछ राहत तो मिलेगी, लेकिन वह समाप्त नहीं होंगे। चारों ओर से आपको शुभ समाचार सुनने को मिलते रहेंगे। आपको यदि कोई जरूरी लेनदेन करना पड़े, तो अवश्य करें। जीवनसाथी से आज आप कुछ प्यार भरी बातें करेंगे और उनके साथ घूमने फिरने भी जाएंगे। आपका अपने भाइयों के प्रति विश्वास और गहरा होगा। ससुराल पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है।

 

 

 

 

मकर: आज का दिन पारिवारिक जीवन जी रहे लोगों के लिए उत्तम रहेगा। अपनी संतान के व्यवहार व उनकी शिक्षा की ओर ध्यान देना होगा। कार्य क्षेत्र में भी आप सबसे अच्छे से पेश आएंगे। सहकर्मियों का सहयोग आपको समय-समय पर मिलता रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको धनलाभ मिलने की भी संभवाना है। जो लोग रियल स्टेट में अपने धन का निवेश करते हैं, उन्हें कोई बड़ी कामयाबी हाथ लग सकती है। किसी पार्टी में जाते समय खान-पां पर ध्यान देने की जरूरत है, नहीं तो आपको पेट दर्द आदि जैसी समस्याएं हो सकती है।

 

 

 

कुंभ: आज का दिन आपके कार्यक्षेत्र के लिए लाभदायक सिद्ध होगा, क्योंकि आज आपको आपके मन मुताबिक लाभ मिलेगा। नौकरी से जुड़े जातकों को भी पदोन्नति अथवा वेतन वृद्धि जैसी कोई सूचना मिल सकती है। बाहरी लोगों से मेल मिलाप करने से बचें। व्यापार के क्षेत्र में यदि आप किसी सामान को खरीदने की सोच रहे हैं, तो वह भी आपके लिए लाभदायक रहेगा। आप अपनी मधुर वाणी से अपने आसपास के सभी लोगों को प्रसन्न करके रखेंगे, जिससे आप अपने काम भी आसानी से निकाल निकलवा पाएंगे।

 

 

 

मीन: आज का दिन आपके लिए संघर्ष पूर्ण रहने वाला है। आपको धन के मामले में सावधान रहना होगा। आपकी किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी, जिससे आप अपनी बचपन की यादें साझा करेंगे और आपका मन प्रसन्न रहेगा। कार्यक्षेत्र से जुड़े लोगों को अपने मन की समस्याओं को बताने से बचना होगा, नहीं तो वह इसका फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं। परिवार में भी आपके दिए हुए सुझावों का स्वागत होगा और आप माताजी के लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं।

related posts

Leave a Comment

Share