Home » इस मौके पर 21 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ​लालकिले से देश को संबोधित करेंगे।

इस मौके पर 21 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ​लालकिले से देश को संबोधित करेंगे।

by admin

इस मौके पर 21 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लालकिले से देश को संबोधित करेंगे….

दिल्ली : गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले की प्राचीर से 21 अप्रैल को देश को संबोधित करेंगे. इस दिन पीएम मोदी दुनियाभर के सिख समुदाय के लोगों को खास संदेश दे सकते हैं. संस्कृति मंत्रालय ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि इस दिन PM मोदी एक स्मारक सिक्का और डाक टिकट भी जारी करेंगे।

इस कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए मंत्रालय ने कहा कि इस मौके पर 400 रागी (सिख संगीतकार) ‘शबद कीर्तन’ का गायन करेंगे. इस कार्यक्रम का आयोजन संस्कृति मंत्रालय द्वारा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सहयोग से किया जाएगा।

कई हस्तियां रहेंगी मौजूद
सिख गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व के मौके पर इस कार्यक्रम का आयोजन ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत किया जा रहा है. इस कार्यक्रम में कई राज्यों के मुख्यमंत्री और देश व दुनिया की कई नामचीन हस्तियां शामिल होंगी।

पहली बार किसी धर्मिक कार्यक्रम का गवाह बनेगा लालकिला
आपको बता दें कि यह पहला मौका है जब PM मोदी किसी धार्मिक कार्यक्रम पर लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित करेंगे. इससे पहले PM मोदी स्वतंत्रता दिवस से इतर 21 अक्तूबर 2018 को भी लाल किले से देश को संबोधित कर चुके हैं. तब केंद्र सरकार ने आजाद हिंद फौज के 75 वर्ष पूरे होने पर लाल किले पर आयोजन किया था।

related posts

Leave a Comment

Share