Home » उत्तराखंड में सरकारी स्कूलों में पाठ्यक्रम में फिर हुआ बदलाव, जानें कक्षा नौवीं से 12 वीं तक के सिलेबस को लेकर अब ये बड़े आदेश हुए जारी।

उत्तराखंड में सरकारी स्कूलों में पाठ्यक्रम में फिर हुआ बदलाव, जानें कक्षा नौवीं से 12 वीं तक के सिलेबस को लेकर अब ये बड़े आदेश हुए जारी।

by admin

उत्तराखंड में सरकारी स्कूलों में पाठ्यक्रम में फिर हुआ बदलाव, जानें कक्षा नौवीं से 12 वीं तक के सिलेबस को लेकर अब ये बड़े आदेश हुए जारी….

देहरादून : कोरोना काल में सरकारी स्कूलों में कक्षा नौवीं से 12 वीं तक के पाठ्यक्रम में की गई कटौती को समाप्त कर दिया गया है। इस शैक्षिक सत्र से शतप्रतिशत पाठ्यक्रम पढ़ाया जाएगा। विद्यालयी शिक्षा परिषद के अध्यक्ष माध्यमिक शिक्षा निदेशक आरके कुंवर ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में स्कूल लंबे समय तक बंद रहे थे।

पढ़ाई प्रभावित होने की वजह से नौ से 12 वीं तक की कक्षा के पाठ्यक्रम में तीस प्रतिशत कटौती कर दी गई थी। अब स्कूल विधिवत रूप से खुल गए हैं। इसलिए इस शैक्षिक सत्र में परीक्षाएं निर्धारित पाठ्यक्रम के आधार पर कराई जाएंगी। कुंवर ने बताया कि सभी सीईओ को इस बाबत निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

related posts

Leave a Comment

Share