Home » उत्तराखंड में स्टाफ नर्स के 1383 पदों पर इसी महीने भर्ती प्रक्रिया होगी शुरू, जानिए उत्तराखण्ड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड ने जारी किया 2022-23 का शेड्यूल।

उत्तराखंड में स्टाफ नर्स के 1383 पदों पर इसी महीने भर्ती प्रक्रिया होगी शुरू, जानिए उत्तराखण्ड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड ने जारी किया 2022-23 का शेड्यूल।

by admin

उत्तराखंड में स्टाफ नर्स के 1383 पदों पर इसी महीने भर्ती प्रक्रिया होगी शुरू, जानिए उत्तराखण्ड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड ने जारी किया 2022-23 का शेड्यूल….

देहरादून : उत्तराखण्ड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड द्वारा वर्ष 2022-23 में डाक्टरों, स्टॉफ नर्स व फार्मासिस्टों के 2930 पदों पर आयोजित किये जाने वाली लिखित परीक्षाओं का शेड्यूल जारी हो गया है।

उत्तराखंड में मेडिकल कॉलेजों और अन्य सरकारी अस्पतालों में स्टाफ नर्स के 1383 पदों पर इसी महीने भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। चिकित्सा चयन आयोग ने भर्ती परीक्षाओं का शेड्यूल तय कर दिया है। परीक्षा के लिए आवेदन इसी महीने शुरू होंगे जबकि सितंबर में इन पदों के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी।

दरअसल राज्य में मेडिकल कॉलेज और सरकारी अस्पतालों में 28 सौ से अधिक स्टाफ नर्स के पदों पर भर्ती होनी है, जो कि पिछले 2 साल से नहीं हो पाई है। अब चिकित्सा चयन आयोग ने इस भर्ती को दो चरणों में कराने का निर्णय लिया है।जिसके तहत पहले चरण पर मेडिकल कॉलेजों के 1383 नर्सिंग के पद भरे जाएंगे आयोग द्वारा 10 परीक्षाओं का शेड्यूल जारी किया गया है। जिसमें चिकित्सा अधिकारी आयुर्वेद के 253 पदों के लिए परीक्षा मई महीने में होगी जबकि इंटरव्यू जून और जुलाई में आयोजित किए जाएंगे इसके अलावा हनी भर्तियों का शेड्यूल भी जारी किया गया है।

related posts

Leave a Comment

Share