Home » उत्तराखंड में अब शिक्षा मंत्री के बड़े आदेश, अशासकीय विद्यालयों के शिक्षकों का वेतन माह की 10 तारीख तक जारी करने के निर्देश।

उत्तराखंड में अब शिक्षा मंत्री के बड़े आदेश, अशासकीय विद्यालयों के शिक्षकों का वेतन माह की 10 तारीख तक जारी करने के निर्देश।

by admin

उत्तराखंड में अब शिक्षा मंत्री के बड़े आदेश, अशासकीय विद्यालयों के शिक्षकों का वेतन माह की 10 तारीख तक जारी करने के निर्देश….

देहरादून : सूबे के शिक्षा मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत ने आज विभानसभा स्थित सभागार में प्रदेशभर के विभिन्न शिक्षक संघों के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर उनकी मांगों पर चर्चा करते हुए प्रदेश के विभिन्न शिक्षक संघों के निदेशालय स्तर से जुड़े प्रमुख मांगों का निस्तारण एक माह के भीतर करना होगा।

जबकि शासन स्तर से संबंधित मुद्दों पर भी कार्यवाही में तेजी लाई जायेगी. विभागीय मंत्री प्रत्येक तीन माह में शिक्षक संघों के साथ बैठक कर निदेशालय एवं शासन स्तर से जुड़े मुद्दों के समाधान की स्वयं समीक्षा करेंगे।

विभागीय अधिकारियों को भी शिक्षक संघों के उच्च पदाधिकारियों के साथ माह में एक बार बैठक करने के निर्देश दिये गये. सूबे में क्वालिटी एजुकेशन के लिए शिक्षकों से सहयोग का अहवान किया गया. अशासकीय विद्यालयों के शिक्षकों एवं कार्मिकों का वेतन माह की 10 तारीख तक जारी करने के निर्देश अधिकारियों को दिये।

डॉ0 रावत ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि विभिन्न शिक्षक संगठनों की निदेशालय स्तर की मांगों का निराकरण एक माह के भीतर किया जाय तथा शासन स्तर से संबंधित मांगों पर कार्यवाही में तेजी लाई जाय।

उन्होंने महानिदेशक शिक्षा एवं निदेशकों को माह में एक बार शिक्षक संघों के उच्च पदाधिकारियों के साथ बैठक कर शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार सहित अन्य मुद्दों पर विचार-विमर्श के निर्देश दिये. डॉ0 रावत ने कहा कि वह स्वयं भी तीन माह में एक बार शिक्षक संगठनों के साथ बैठकर उनके मांगों निराकरण एवं राज्य में शिक्षा के उन्नयन पर चर्चा करेंगे।

related posts

Leave a Comment

Share