Home » उत्तराखंड में अब यहाँ आया फूड प्वाइजनिंग का मामला सामने 150 लोग बीमार।

उत्तराखंड में अब यहाँ आया फूड प्वाइजनिंग का मामला सामने 150 लोग बीमार।

by admin

उत्तराखंड में अब यहाँ आया फूड प्वाइजनिंग का मामला सामने 150 लोग बीमार…..

देहरादून : कर्णप्रयाग के किमोली और पारतोली गांव में फूड प्वाइजनिंग का मामला सामने आया है। फूड प्वाइजनिंग से करीब 150 से अधिक लोग बीमार बताए जा रहे हैं।

शिकायत पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव पहुंचकर बीमार लोगों का उपचार शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि गांव में सामूहिक भोज के बाद लोग बीमार हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के मुताबिक हालात नियंत्रण में हैं।

उपजिला अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा. राजीव शर्मा के अनुसार किमोली गांव में एक सामूहिक भोज के बाद लोगों के बीमार होने की सूचना मिली सूचना पर गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम को भेजकर उपचार शुरू कराया गया। पूर्व प्रधान खिलदेव सिंह रावत का कहना है कि तीन दिन पूर्व गांव में एक सामूहिक भोज था।

जिसके बाद किमोली और पारतोली गांव सहित भोज में शामिल अन्य बाहरी लोगों में उल्टी, दस्त और बुखार की शिकायत शुरू हुई। बीमार लोगों की संख्या बढ़ने पर स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी गई। रावत ने बताया कि करीब 150 लोगों में फूड प्वाइजनिंग की शिकायत मिली है।

सोमवार के बाद मंगलवार को भी स्वास्थ्य विभाग की टीम बीमार लोगों के उपचार में जुटी रही। डा. राजीव शर्मा ने बताया कि फिलहाल हालात नियंत्रण में हैं।

related posts

Leave a Comment

Share