Home » उत्तराखंड में यहाँ अधिकारी को राजाजी पार्क में रात को जाने से रोकने पर वन कर्मी हो गए सस्पेंड, वीडियो हो रहा वायरल

उत्तराखंड में यहाँ अधिकारी को राजाजी पार्क में रात को जाने से रोकने पर वन कर्मी हो गए सस्पेंड, वीडियो हो रहा वायरल

by admin

उत्तराखंड में यहाँ अधिकारी को राजाजी पार्क में रात को जाने से रोकने पर वन कर्मी हो गए सस्पेंड, वीडियो हो रहा वायरल….

देहरादून : दरअसल, शुक्रवार रात गोहरी रेंज में वन विभाग के बैरियर पर एक वन दरोगा और फॉरेस्ट गार्ड अपनी ड्यूटी कर रहे थे। इसी दौरान वहां यूपी नंबर की एक कार आयी और उसमें बैठे पर्यटकों ने अंदर जाने की जिद की।

उनका कहना था कि वहां से अंदर जाकर उनकी जमीन है, लेकिन वनकर्मियों ने रात में जंगल में अंदर जाने की इजाजत नहीं दी।

इस पर गाड़ी में सवार एक व्यक्ति ने खुद को यूपी का आईपीएस बताकर उन पर रौब गांठना शुरू कर दिया। बाद में पर्यटकों की ओर से पुलिस और पार्क निदेशक से मामले की शिकायत की गई। इसमें वनकर्मियों पर बदसलूकी का आरोप लगाया गया। निदेशक ने वन दरोगा और फॉरेस्ट गार्ड को सस्पेंड कर दिया।

राजाजी पार्क के निदेशक अखिलेश तिवारी ने कहा, दोनों पक्षों में विवाद और कहासुनी का वीडियो वायरल हुआ है। इसके अलावा पर्यटकों की ओर से शिकायत भी दी गई है। इसके आधार पर दोनों वनकर्मियों को सस्पेंड किया गया है।

हालांकि, पार्क में रात में एंट्री वर्जित है, लेकिन कर्मचारियों को भी संयम से ड्यूटी करनी चाहिए। थी। वार्डन और रेंजर को जांच सौंपी है। जांच में वनकर्मी सही पाए गए तो निलंबन वापस होगा। बिना गलती किसी कर्मचारी का अहित नहीं होने दिया जाएगा।

related posts

Leave a Comment

Share