Home » उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत उपचुनाव के लिए आज किया नामंकन, बोले भाजपा की होगी जीत।

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत उपचुनाव के लिए आज किया नामंकन, बोले भाजपा की होगी जीत।

by admin

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत उपचुनाव के लिए आज किया नामंकन, बोले भाजपा की होगी जीत….

चंपावत : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत उपचुनाव के लिए सोमवार को नामांकन करा दिया है। आरओ और टनकपुर एसडीएम हिमांशु कफल्टिया ने सीएम के नामांकन की प्रक्रिया पूरी की। यहां उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्रियों समेत केंद्रीय मंत्री और कैबिनेट मंत्री के अलावा विभिन्न विधानसभाओं के विधायक मौजूद रहे। नामांकन के बाद सीएम ने गोलज्यू के दरबार में पूजा अर्चना की।

सीएम धामी इसके बाद जनसभा के लिए मोटर स्टेशन को रवाना हो गए हैं। उन्होंने कहा कि यह दशक उत्तराखंड का दशक है। विकास से जुड़ी कई योजनाएं संचालित की जा रही हैं। कह कि पर्वतीय जिलों में बुनियादी सुविधाओं के विकास सहित शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, पेयजल आदि मुद्दों पर विशेषतौर से फोकस किया जा रहा है।

धामी ने कहा कि भाजपा की ही जीत होगी क्योंकि भारतीय जनता दल सबका विकास-सबका साथ पर विश्वास करती है। सीएम धामी ने कहा कि समाज के हर वर्ग के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही हैं। चारधाम यात्रा रूट पर ऑल वेदर रोड और हर नल जल योजना से ग्रामीणों को पेयजल मुहैया कराया जा रहा है।

कैलाश गहतोड़ी ने धामी के लिए छोड़ी है सीट
विधानसभा चुनाव 2022 में खटीमा विधानसभा सीट में हार के बाद पुष्कर सिंह धामी के लिए चंपावत विधायक कैलाश गहतोड़ी ने सीट छोड़ी है। चंपावत विधानसभा सीट को भाजपा का मजबूत गढ़ माना जाता है। पिछले चुनाव की बात करें तो भाजपा के कैलाश गहतोड़ी ने कांग्रेस उम्मीदवार हेमेश खार्कवाल को 5304 वोटों से मात दी थी। कैलाश को 32,547 वोट, जबकि कांग्रेस के हेमेश खर्कवाल को 27,243 वोट मिले थे।

कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतौड़ी 11 मई को करेंगी नामांकन
सीएम पुष्कर सिंह धामी काे चुनावी टक्कर देने के लिए तैयार बैठी कांग्रेस उम्मीदवार निर्मला गहतौड़ी 11 मई को नामांकन करने जा रही हैं। नामांकन प्रक्रिया के दौरान कांग्रेस के कई दिग्गज भी मौजद रहेंगे। कांग्रेस पार्टी का कहना है कि निर्मला की ही चंपावत उपचुनाव में जीत होगी।

related posts

Leave a Comment

Share