Home » उत्तराखंड में सीएम पुष्कर सिंह धामी पर 48 लाख का कर्ज, चंपावत उपचुनाव हलफनामे में बताया बैंक खाते में कितने करोड़ रुपये हैं।

उत्तराखंड में सीएम पुष्कर सिंह धामी पर 48 लाख का कर्ज, चंपावत उपचुनाव हलफनामे में बताया बैंक खाते में कितने करोड़ रुपये हैं।

by admin

उत्तराखंड में सीएम पुष्कर सिंह धामी पर 48 लाख का कर्ज, चंपावत उपचुनाव हलफनामे में बताया बैंक खाते में कितने करोड़ रुपये हैं….

देहरादून : चम्पावत से उपचुनाव लड़ रहे भाजपा प्रत्याशी सीएम पुष्कर सिंह धामी पर 48 लाख रुपये का कर्ज है। उनके पास 42340 रुपये नगद हैं। जबकि खाते में ढाई करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि जमा है। ये जानकारी उन्होंने नामांकन पत्र में दाखिल किए गए हलफनामे में दी है। चम्पावत उपचुनाव के लिए सोमवार को सीएम धामी ने नामांकन पत्र भरा।

नामांकन पत्र में उन्होंने चल अचल संपत्ति का ब्यौरा दिया है। हलफनामे के अनुसार सीएम धामी ने एसबीआई देहरादून से 4783461 रुपये का कर्ज लिया है। सीएम के पास 42340 नगदी और खाते में ढाई करोड़ रुपये जमा है। पत्नी गीता धामी के पास 40 हजार रुपये नगद और खाते में दस लाख रुपये जमा हैं। पुत्र दिवाकर और प्रभाकर धामी के खाते में 86 हजार रुपये जमा हैं।

•सीएम धामी के पास 50 ग्राम सोना, डेढ़ लाख रुपये मूल्य की एक राइफल, पत्नी गीता के पास 120 ग्राम सोना और 600 ग्राम चांदी है। सीएम के नाम 1.60 लाख की एनएससी, 16 लाख की एलआईसी, पत्नी के नाम छह लाख की एलआईसी और दोनों पुत्रों के नाम तीन लाख की एनएससी है।

सीएम पुष्कर सिंह धामी के नाम नगला तराई खटीमा में 1.898 एकड़ जमीन और डिफेंस कॉलोनी देहरादून में 6501 वर्ग फुट का प्लॉट है। जिसका वर्तमान बाजार मूल्य 1.57 करोड़ रुपये है। धामी ने लखनऊ विश्वविद्यालय से मास्टर ऑफ एचआरएम एंड आईआर किया है।

related posts

Leave a Comment

Share