Home » मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड में अब कुछ ऐसा रहेगा अगले चार दिन मौसम।

मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड में अब कुछ ऐसा रहेगा अगले चार दिन मौसम।

by admin

मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड में अब कुछ ऐसा रहेगा अगले चार दिन मौसम…..

देहरादून : मौसम विभाग ने अगले चार दिनों में उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में बारिश, ओलावृष्टि और तेज हवाओं का पूर्वानुमान जारी किया है। तीन मई को ओलावृष्टि को लेकर ऑरेंज अलर्ट रहेगा। चार मई को बारिश, ओलावृष्टि को लेकर येलो अलर्ट है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में इस समय पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। सोमवार को पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की से हल्की बारिश, गर्जना की संभावना है।

राज्य के मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। मंगलवार को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिलों के अधिकांश स्थानों और शेष जिलों में पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। राज्य के मैदानी इलाकों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश हो सकती है।

चार और पांच मई को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है। वहीं, रविवार को कनालीछीना, पिथौरागढ़, बेरीनाग, चिन्यालीसौड़, उखीमठ आदि स्थानों में बारिश हुई। दून में शुक्रवार को अधिकतम तापमान में कुछ कमी आई। अधिकतम तापमान 36.5 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से दो अधिक था।

related posts

Leave a Comment

Share